जनता दरबार के अजब गजब फरियादी, कोई कर रहा नींबू चोरी की शिकायत तो किसी की शराबियों ने जला दी गाड़ी

जनता दरबार के अजब गजब फरियादी, कोई कर रहा नींबू चोरी की शिकायत तो किसी की शराबियों ने जला दी गाड़ी

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को जनता दरबार लगाकर बैठे तो उनके पास कई किस्म के फरियादी आ गए. शराबबंदी के बाद भी नीतीश कुमार के पास कई ऐसे फरियादी आए जिन्होंने साफ तौर पर कहा कि उनके गाँव में शराब बिकती है. उनके परिवार के लोग शराब पीते हैं. किसी का जमीन शराब पिलाकर फर्जी तरीके से लिखा लिया गया. 

जनता दरबार में जमीन पर कब्जा करने, पुलिसकर्मियों द्वारा थाने में शिकायत दर्ज नहीं करने जैसे कई मामले आयें. वहीँ नीतीश कुमार के पास कुछ ऐसे फरियादी भी शिकायत लेकर पहुचे जिनकी अजब गजब शिकायत थी. ऐसी ही एक महिला की शिकायत थी कि उसके गाँव में कुछ लोग नींबू सहित अन्य प्रकार की सब्जियां चोरी कर लेते हैं. हालांकि उस महिला ने जनता दरबार में शामिल होने के लिए पंजीयन नहीं कराया था इसलिए उसका  मुख्यमंत्री से नहीं मिलना हुआ. 


एक व्यक्ति ने शिकायत की कि उसके गाँव में कई लोगों की बाईक चोरी कर ली गई है. फरियादी ने कहा कि बाईक चुराने वाले लोग शराब तस्करी से भी जुड़े हैं. इस पर सीएम ने अधिकारीयों को मामले को गम्भीरता से देखने को कहा. 

एक व्यक्ति की शिकायत रही कि उनके गाँव में श्मशान घाट पर कुछ असामजिक लोगों ने कब्जा जमा लिया है. जब भी कोई शव जलाने जाता है तो असामाजिक तत्व शव पर गोली चला देते हैं. वहीं जनता दरबार में कई ऐसे लोग रहे जिन्होंने राज्य कर्मियों के भ्रष्टाचार की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया. वहीँ कुछ महिलाएं ऐसी रही जिन्होंने ससुराल में प्रताड़ित किए जाने का मामला नीतीश कुमार के सामने रखा. 

Find Us on Facebook

Trending News