PMCH में हड़ताल खत्मः दो दिनों से स्टाइपेंड बढ़ाने को लेकर जारी था हंगामा, आश्वासन के बाद काम पर लौटे सभी इंटर्न

PMCH में हड़ताल खत्मः दो दिनों से स्टाइपेंड बढ़ाने को लेकर जारी था हंगामा, आश्वासन के बाद काम पर लौटे सभी इंटर्न

PATNA: पटना पीएमसीएच, एनएमसीएच सहित सूबे के कई अस्पतालों में बीते दो दिनों से व्यवस्था ठप थी। कारण था अस्पताल में कार्यरत मेडिकल इंटर्न का कार्य बहिष्कार करना। दरअसल स्टाइपेंड में बढ़ोतरी की मांग को लेकर मेडिकल इंटर्न ने काम ठप कर दिया था, जिससे ओपीडी सेवाएं बाधित हुई थी और मरीजों को काफी परेशानी हुई थी। हालांकि आज सुबह अधिकारी के वार्ता के बाद काम पर सभी इंटर्न लौट आए हैं।

बुधवार को कुछ घंटो के लिए और गुरूवार को लगभग पूरे दिन इंटर्न डॉक्टरों ने बिहार के मेडिकल कॉलेजों की OPD में बंद करवा दी थी। इस कारण PMCH में OPD सेवा ठप रही। रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद होने से मरीजों की भीड़ लगी रही। गर्भवती और गंभीर रूप से बीमार मरीजों के तीमारदार काफी परेशान रहे। आंकड़ों की बात करें तो OPD सेवा होने से करीब 500 से अधिक मरीज प्रभावित हुए हैं। 

मेडिकल इंटर्न्स की हड़ताल का मुख्य कारण स्टाइपेंड में बढ़ोतरी की मांग थी। इंटर्न डॉक्टरों का आरोप है कि सरकार ने 5 साल से स्टाइपेंड नहीं बढ़ाया है। इससे इंटर्न डॉक्टर खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। बार बार मांग करने के बाद भी स्टाइपेंड नहीं बढ़ाया गया। इस दौरान मेडिकल इंटर्न काफी गुस्से में थे और लगातार एक ही दावा कर रहे थे कि जब तक उनको दिए जाने वाले स्टाइपेंड नहीं बढ़ाया जाएगा, अस्पताल की विधि-व्यवस्था इसी तरह बाधित रहेगी। हालांकि ताजा खबर यही है कि फिलहाल मेडिकल इंटर्न की हड़ताल आश्वासन के बाद समाप्त हो गई है।

Find Us on Facebook

Trending News