बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मगध विवि में परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने से फूटा छात्रों का गुस्सा, कार्यालय में तालाबंदी कर दिया धरना

मगध विवि में परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने से फूटा छात्रों का गुस्सा, कार्यालय में तालाबंदी कर दिया धरना

GAYA : पिछले कई दिनों से मगध विवि द्वारा आश्वासन के बावजूद आजतक छात्रों का परिणाम नहीं जारी किया गया। जबकि बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली एसटीईटी 2024 की आवेदन की अंतिम तिथि 2 जनवरी तक है। ज्ञात हो कि पिछले सितंबर में आयोजित एसटीईटी परीक्षा में भी विवि की लापरवाही के कारण इस सत्र के छात्र परीक्षा से वंचित हो चुके हैं। 

बीपीएससी द्वारा आयोजित होने वाली अध्यापक भर्ती परीक्षा अगस्त में प्रस्तावित है जिसके लिए एसटीईटी उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। अन्यथा छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। सुबह से धरने पर बैठे छात्रों को ठंड के बावजूद विवि द्वारा कोई भी जरूरी इंतजाम नहीं किया गया। छात्रों को भगवान भरोसे मुख्य द्वार पर छोड़ दिया गया है। कपकपाती ठंड में सैकड़ों छात्र रात तक विवि में डटे हुए हैं। सुबह में कुलसचिव से मौखिक वार्ता के बाबजूद कोई परिणाम नहीं जारी हो सका।

 जबकि विवि के कुलपति के साथ साथ कोई भी प्रभारी परीक्षा  नियंत्रक या उनके सहयोगी अधिकारी कोई वार्ता तक करने नहीं आए। विवि में अन्य कार्यों के लिए आए छात्रों का भी कोई कार्य अधिकारियों के लापरवाही एवं अनुपस्थिति के कारण शनिवार को नहीं हो सका। तीन दिनों से कुलसचिव के मौखिक आदेश के बाबजूद छात्रों के कार्यों के लिए कोई परीक्षा विभाग में अधिकारी सामने नहीं आ रहे। 

छात्रों को अंक पत्र के नाम पर कभी पेपर नही होने तो कभी अधिकारी हस्ताक्षर के लिए उपस्थित नहीं होने के बहाने से छात्रों को दौड़ाया जा  रहा  है। इंकलाबी छात्र के संयोजक दीपक कुमार दांगी ने बताया कि जब तक छात्रों को रिजल्ट नहीं मिल जाता। तब तक हम छात्र अनिश्चितकालीन धरना पर इसी तरह डटे रहेंगे। मौके पर इंकलाबी छात्र के रोहित कुमार पंकज  बिट्टू राहुल प्रताप विक्रम,रागिनी , स्वीटी,बबिता ,बबली ,पूजा ,एवं सैंकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News