बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लाइब्रेरियन बहाली को लेकर छात्र उतरे सड़कों पर, गया डीएम को सौपा ज्ञापन, जानें कबसे नहीं हुई है नई नियुक्ति

लाइब्रेरियन बहाली को लेकर छात्र उतरे सड़कों पर, गया डीएम को सौपा ज्ञापन, जानें कबसे नहीं हुई है नई नियुक्ति

GAYA : बीते 15 वर्षों से बिहार सरकार द्वारा लाइब्रेरियन की बहाली नहीं निकल गई है। नतीजा यह है कि सभी सरकारी शैक्षिक संस्थानों में लाइब्रेरियन की घोर कमी है । ऐसे में लाइब्रेरी किए हुए छात्रों दरदर ठोकर खाने को विवश हो गए हैं छात्रों में भी काफी आक्रोश होता जा रहा है। मौके पर उपस्थित छात्रों ने कहा कि लाइब्रेरियन की बहाली प्रक्रिया में सरकार विलंब कर हम अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. यह कहना गया कलेक्ट्रियट पहुंचे अभ्यर्थियों का।

बहाली की उम्मीद लगाए हम हजारों- हजार अभ्यर्थियों की उम्र सीमा पार हो रही पर सरकार का इस पर कोई ध्यान नहीं है. बिहार के हजारों युवा लाइब्रेरी का कोर्स किए हुए हैं. सरकार ने जो वादा किया था कि  वह शिक्षक बहाली के साथ साथ लाइब्रेरियन की  भी बहाली निकालेगी। लेकिन आज वह पूरा होता नहीं दिख रहा है। 

आंदोलनरत अभ्यर्थियों ने गया के गांधी मैदान में एकत्रित होकर वहां से काशीनाथ मोड होते हुए गया जिला अधिकारी कार्यालय तक अपना आक्रोश मार्च निकाला और जिलाधिकारी कार्यालय के गेट पर जमा हो सरकार के खिलाफ और बहाली लेने को ले कर नारे बाजी किए। मौके पर उपस्थित चंदन ने कहा कि अगर सरकार जल्द हमारे मांगे को पुरा नही करती है तो आने वाले दिनों में हम अपने आंदोलन को और तेज करेगे।

 साथ ही उन्होंने बताया कि आंदोलन में अधिक से अधिक छात्रों को जोड़ने के लिए हम छात्र जल्द छात्रों के बीच एक अभियान शुरू करेंगे और अधिक से अधिक छात्रों को जोड़ेंगे। आंदोलन में छात्र नेता दीपक कुमार दांगी , सोनू कुशवाहा, सत्यम, विकाश,सोनाली , दीपक, नातिश,निक्की, रितिका, सुभम, अभिनायक, सबनम, त्रिशा,रजनी, मितुंजय, प्रवीण, रवि रंजन निलय, असवीन, राजीव रंजन, सतेंद्र कुमार एवं सैकड़ो छात्र उपस्थित रहे ।

Suggested News