बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी अस्पताल में बच्चे की कटी उंगलियों को जोड़ने में मिली कामयाबी, सक्सेसफुल ऑपरेशन से परिजनों में खुशी

सरकारी अस्पताल में बच्चे की कटी उंगलियों को जोड़ने में मिली कामयाबी, सक्सेसफुल ऑपरेशन से परिजनों में खुशी

AURANGABAD : बिहार के सरकारी अस्पताल इन दिनों बदहाली और कुव्यवस्था के नाम से जाना जाता है. मगर एक सरकारी डॉक्टर ने इस बात को गलत ठहराते हुए सिद्ध कर दिखाया दिया है कि अगर डॉक्टर पर पेशेंट का भरोसा हो, और डॉक्टर को अपने काम करने के प्रति जुनून हो तो कुछ भी संभव है।  औरंगाबाद सदर अस्पताल के आर्थोपेडिक सर्जरी के डॉ उदय प्रकाश ने 4 वर्ष  के बच्चे के हाथो की दो उंगलियों का सक्सेस ऑपरेशन किया। 

परिजनो ने बताया कि मासूम खेलने के क्रम में चारा काटने वाला कुट्टी मशीन में हांथ डाल दिया जिससे की उसकी दोनो उंगली कट कर चमड़ी के सहारे लटक गई। परिजनो ने उसे आनन फानन में पीएचसी ले गए जहां डॉक्टरों ने हांथ की उंगली काटने को कहा। तभी गांव में रहे एक व्यक्ति ने बताया की एक बार औरंगाबाद सदर अस्पताल के चिकित्सक उदय प्रकाश से दिखा ले। जो अच्छे सर्जन भी है। परेशान परिजन उन्हें सदर अस्पताल में डॉक्टर उदय प्रकाश के पास लाये। उनके समक्ष असमंजस की स्थिति बन गई।

 परिजन इस हालत में नहीं थे कि वे इलाज के लिए कही बाहर ले जाते। परिजन काफी गरीब थे और  बाहर जाने पर भी उन्हें डॉक्टरों द्वारा इलाज से हाथ खड़ा करने का डर था। हालांकि डॉ उदय प्रकाश को अपने ज्ञान और खुद के आर्थोपेडिक सर्जरी होने के नाते पूरा भरोसा था कि यदि इनका सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर बिना उंगली को काटे ही सब कुछ ठीक हो सकता है। उन्होंने  ऑपरेशन किया और वह सक्सेस हो गया। अब वह बच्चा अपनी उंगली मोड़ भी रहा है। 

REPORT - DINANATH MAUAAR


Suggested News