सुशांत पर बंट गए कांग्रेसी,राष्ट्रीय प्रवक्ता ने CM नीतीश को संविधान पढ़ने की नसीहत दी तो बिहार कांग्रेस नेताओं ने फैसले को सराहा

सुशांत पर बंट गए कांग्रेसी,राष्ट्रीय प्रवक्ता ने CM नीतीश को संविधान पढ़ने की नसीहत दी तो बिहार कांग्रेस नेताओं ने फैसले को सराहा

PATNA: सीएम नीतीश ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है।मुख्यमंत्री ने आज मंगलवार को यह सिफारिश करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में कागजी कार्यवाही आज शाम तक पूरी कर ली जायेगी।बता दें कि आज ही सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने सुशांत केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।परिवार की तरफ से सीबीआई जांच की मांग के बाद सीएम नीतीश ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। बता दें कि इसके पहले सुशांत सिंह के पिता  सीएम नीतीश से बात की।सुशांत के पिता ने मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच कराने की गुजारिश की। इसके बाद बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया।

नीतीश कुमार पहले संविधान पढ़ें-कांग्रेस

एक तरफ नीतीश सरकार के फैसले से बिहार कांग्रेस के नेता खुश हैं वहीं राष्ट्रीय कांग्रेस ने सीएम नीतीश के फैसले पर एतराज जताया है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है.उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस द्वारा सहयोग नहीं किए जाने के बिहार सरकार के आरोप पर कहा है कि बिहार सरकार महाराष्ट्र के अधिकार क्षेत्र में दखलअंदाजी नहीं कर सकती। इस देश का संविधान और कानून यह कहता है किसी प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था की जिम्मेवारी प्रदेश की सरकार की है। महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की पूरी जिम्मेवारी महाराष्ट्र सरकार की है। बिहार के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार को संविधान दोबारा पढ़ना चाहिए। नीतीश कुमार या बिहार की सरकार जबरन पुलिस भेज कर महाराष्ट्र के अधिकार क्षेत्र यानी परिधि के अंदर दखलअंदाजी नहीं कर सकती, क्योंकि अगर एक प्रांत की पुलिस दूसरे प्रांत के अंदर जाकर जांच करेगी तो फिर अराजकता फैल जाएगी। सुरजेवाला ने कहा कि ऐसे मामलों में दूसरे राज्य की पुलिस से संपर्क कर सहयोग लेना चाहिए।

राष्ट्रीय नेता के उलट बिहार के नेता सीएम नीतीश के निर्णय से गदगद

सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच की अनुशंसा के बाद बिहार कांग्रेस के नेता भी काफी खुश हैं.पार्टी के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सुशांत केस की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय बिहार सरकार ने लिया है इसका स्वागत करते हैं।हमने कल ही विधान परिषद में यह मामला उठाया और सीबीआई जांच की मांग की थी।हमें विश्वास है कि सीबीआई जांच से दोषी पकड़े जायेंगे और अभिनेता सुशांत राजपूत के परिजनों को न्याय मिलेगा।

Find Us on Facebook

Trending News