बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेन्द्र कुशवाहा के जदयू छोड़ने पर बोले सुशील मोदी, कहा नई पार्टी का ऐलान पार्टी में पहला विद्रोह, नीतीश की उलटी गिनती शुरू

उपेन्द्र कुशवाहा के जदयू छोड़ने पर बोले सुशील मोदी, कहा नई पार्टी का ऐलान पार्टी में पहला विद्रोह, नीतीश की उलटी गिनती शुरू

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा की उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में नई पार्टी के गठन की घोषणा जदयू में पहला विद्रोह है और इसके साथ ही नीतीश कुमार के संन्यास लेने की उलटी गिनती शुरू हो गई।


मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी को विश्वास में लिए बिना राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, जिससे जदयू का कोई विधायक संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि जदयू के विधायक विधानसभा की सदस्यता छिन जाने के डर से उत्तराधिकारी घोषित करने के विरुद्ध बोल नहीं पा रहे। लेकिन तेजस्वी यादव को नेता मानने के लिए कोई तैयार नहीं। 

मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव या लालू परिवार के किसी व्यक्ति को जनता भी स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि बिहार के अतिपिछड़ा और लव-कुश समाज ने 15 साल तक कुशासन, हत्या-बलात्कार और फिरौती के लिए अपहरण का जो भयानक दौर देखा है, उसे वह भूल नहीं सकता। 

उन्होंने कहा कि लालू-राबड़ी के पुत्र तेजस्वी यादव परिवार से अलग नहीं हैं। विडम्बना यह कि जिस परिवार के भ्रष्ट राजपाट के विरुद्ध भाजपा के साथ मिल कर जदयू लड़ता रहा, उसी कुनबे के राजकुमार को नीतीश कुमार अपना उत्तराधिकारी बता रहे हैं। मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अब काफी कमजोर हो चुके हैं। वे जदयू में विद्रोह और विघटन को रोक नहीं पाएँगे। 

धीरज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News