बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वर्ण कारोबारी से करोड़ों का सामान लूटकर फरार बदमाशों ने पुलिस ने धर दबोचा, यहां से हुई गिरफ्तारी

स्वर्ण कारोबारी से करोड़ों का सामान लूटकर फरार बदमाशों ने पुलिस ने धर दबोचा, यहां से हुई गिरफ्तारी

पटना/कोडरमा। झारखंड के कोडरमा में पटना के स्वर्ण व्यवसायी और उनके वाहन को हाइजेक कर लूटकांड (Robbery) की घटना को अंजाम देने वाले शातिर अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा है।  पुलिस ने इस लूट में शामिल दो लूटेरों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने उनके पास से लूट का सारा सामान भी बरामद कर लिया है। वहीं, मामले में अब भी 2 आरोपी फरार है, जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

2.395 किलो सोना, 56 किलो चांदी और 1.46 करोड़ नगदी पर किया था हाथ साफ
मामले में बताया गया कि कोडरमा हज़ारीबाग हाइवे पर एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम देते हुए अपराधियो ने स्वर्ण व्यवसाई से 2 किलो 395 ग्राम सोना, 56 किलो चांदी और 1 करोड़ 46 लाख रुपए पिस्टल की नोक पर लूट लिए थे. इस मामले में कोडरमा पुलिस द्वारा अलर्ट जारी किया गया था. इसके बाद रांची के सभी एंट्री और एक्जिट पॉइंट पर चेकिंग शुरू की गई।

इसी दौरान रांची पुलिस ने सिकिदरी घाटी में उस वाहन को धर दबोचा और गाड़ी में सवार दो आरोपियों को लूट के सारे सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं, मामले में अब भी 2 आरोपी फरार है, जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. वहीं, पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों में धीरज कुमार बक्सर जिले का रहने वाला है तो वही दूसरा आरोपी राहुल यादव बक्सर जिले का ही निवासी है.

कई घटनाओं में शामिल है यह गैंग, की गई थी रेकी

मामले की जानकारी देते हुए रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि स्वर्ण व्यवसाई की कई दिनों से रेकी की जा रही थी और व्यवसाई के हर गतिविधि पर भी नज़र रखी जा रही थी. इसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया. अपराधियों द्वारा पटना से ही व्यवसाई का पीछा किया गया था. फिर, कोडरमा हज़ारीबाग रोड पर इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया. 

उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले में बिहार पुलिस से भी संपर्क साधा गया है और अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है. वहीं, अबतक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार इस गिरोह द्वारा कई घटनाओ को अंजाम दिया गया है. जानकारी के अनुसार व्यवसाई पटना से अपने व्यवसाय के सिलसिले में कोलकाता जा रहे थे जिसकी पुख्ता जानकारी अपराधियों के पास थी.


Suggested News