बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में मंच से रोने लगे तारिक अनवर, कांग्रेस प्रत्याशी का ऐलान, यह आखिरी चुनाव, बीजेपी के दावे पर पलटवार

कटिहार में मंच से रोने लगे तारिक अनवर, कांग्रेस प्रत्याशी का ऐलान, यह आखिरी चुनाव, बीजेपी के दावे पर पलटवार

KATIHAR: लोकतंत्र के महापर्व में चुनाव को लेकर कई रंग दिखने को मिल रहा है। इसमें एक्शन है, ड्रामा है और भरपूर इमोशन भी है। कटिहार से इमोशन भरी एक ऐसी तस्वीर सामने आई है। जहां कांग्रेस के कद्यावर नेता तारीक अनवर महागठबंधन की बैठक में फुट फूट कर रोते दिखे। दरअसल, 13वीं बार कटिहार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे तारीक अनवर ने कहा कि ये चुनाव उनके लिए आखिरी चुनाव है, कटिहार से उनका क्या नता रहा है यह इसी बात से साबित हो जाता है कि हार जीत के बावजूद उन्होंने कभी कटिहार नहीं छोड़ा।

इस बात को बोलते हुए तारीक अनवर भावुक हो गये और महागठबंधन के बैठक में ही रोने लगे। कांग्रेस के विधायक शकील अहमद और अन्य साथियों ने इस भावुक पल को समझते हुए तारिक अनवर को ढांढ़स बंधाया। बैठक के बाद तारिक अनवर ने कटिहार के विकास के नाम पर उन्हें इस बार मतदान करने का अपील किया। वहीं लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए गठबंधन की ओर से दिए गए अबकी बार 400 पार के नारे को लेकर तारिक अनवर ने कहा है कि यह जुमला 2014 से सुनता आ रहा हूं, अब जनता परिवर्तन चाहती है। 

दरअसल, कटिहार में इंडिया गठबंधन की ओर से अहम बैठक  बुलाई गई थी। बैठक में शामिल हुए इंडिया गठबंधन के नेताओं ने एक सुर में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस बार कटिहार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के कैंडिडेट को ही जिताना है। इस दौरान दौरान तारिक अनवर ने कहा कि कटिहार उद्योग नगरी के नाम से जाना जाता था, जो अब समाप्त हो गया है। लोगों का पलायन जारी है। अगर जनता हमें मौका देगी तो हम इसके लिए काम करेंगे।

मालूम हो कि, 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू के उम्मीदवार दुलाल चंद्र गोस्वामी ने कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर को 57 हजार 203 वोटों से परासत किया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में दुलाल चंद्र गोस्वामी को 5 लाख 59 हजार 423 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस नेता तारिक अनवर को 5,02,220 वोट मिले हुए थे। इस बार भी तारिक अनवर का मुकाबला जेडीयू के दुलाल चंद्र गोस्वामी से है।


कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Suggested News