बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक भर्ती : बीपीएससी ने देर रात जारी किए 14 विषयों के परीक्षा परिणाम, नहीं मिले विज्ञान, अंग्रेजी, और हिंदी पढ़ानेवाले शिक्षक

शिक्षक भर्ती : बीपीएससी ने देर रात जारी किए 14 विषयों के परीक्षा परिणाम, नहीं मिले विज्ञान, अंग्रेजी, और हिंदी पढ़ानेवाले शिक्षक

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक अभ्यर्थियों को दीवाली का तोहफा दिया है। उच्च माध्यमिक और माध्यमिक के जिन 14 विषयों के रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा था, देर रात वह खत्म हो गया। आयोग ने माध्यमिक के सभी 10 विषयों का परिणाम जारी कर दिया गया है। वहीं उच्च माध्यमिक के बचे हुए 4 विषयों के भी रिजल्ट जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। हालांकि निर्धारित सीटों की तुलना में इस बार भी कई सीटें खाली रह गई है।

बीपीएससी अध्यक्ष ने दी जानकारी

देर रात परीक्षा परिणाम जारी होने की जानकारी बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने करीब रात एक बजे ट्वीट पर दी। उन्होने सोशल मीडिया पर अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि शेष सभी टीआरई परिणाम हमारी वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए एनआईसी को भेज दिए गए हैं। 67वें सीसीई के अंतिम परिणाम इस महीने के अंत तक घोषित किए जाएंगे।  

6 हजार सीटें रह गई खाली

 माध्यमिक में भी कई विषयों में निर्धारित सीट से कम अभ्यर्थी सफल हो सके। माध्यमिक की कुल सीट 32,916 थी। जबकि 26,204 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हुए। विज्ञान, अंग्रेजी, और हिंदी विषय में भी शिक्षक नहीं मिले हैं। दूसरी ओर आयोग अध्यक्ष ने जानकारी दी है  कि बीपीएससी 67वें सीसीई का फाइनल रिजल्ट महीने के अंत तक घोषित कर दिया जाएगा।

बता दें बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम 17 अक्टूबर को जारी हुआ था। और फिर बारी-बारी सभी विषयों का रिजल्ट बीपीएससी की साइट पर अपलोड हुआ। लेकिन 14 विषयों के रिजल्ट नहीं किए गए थे। जिसेबीपीएससी की साइट पर देर रात अपलोड किया गया। इस दौरान कैंडिडेट्स को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। 

सीएम नीतीश कुमार 2 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में 25 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। जिसकी तैयारी तेज कर दी गई है। अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का काम 1 नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक लाख 22 हजार 324 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। जिसमें उच्च माध्यमिक के 23701, माध्यमिक के 26204 और प्राथमिक विद्यालय के 72419 अभ्यर्थी शामिल है।



Suggested News