एक्शन में आए तेज प्रताप यादव, अचानक पहुंचे पटना साइंस कॉलेज और लिया इस काम का जायजा

एक्शन में आए तेज प्रताप यादव, अचानक पहुंचे पटना साइंस कॉलेज और लिया इस काम का जायजा

पटना. बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने शनिवार को अचानक से पटना साइंस कॉलेज पहुंचकर निरीक्षण किया. वे यहां डॉल्फ़िन संरक्षण सेंटर के निर्माणाधीन कार्यों को देखने पहुंचते थे. तेज प्रताप ने निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान वहां मौजूद अधिकारियों ने तेज प्रताप को डॉल्फ़िन संरक्षण सेंटर की गतिविधियों से अवगत कराया. साथ ही वहां चल रही अन्य व्यवस्थाओं से उन्हें रुबरु कराया गया. इस बीच, तेज प्रताप ने पुरे परिसर का भ्रमण किया और वहां का जायजा लिया. 

तेज प्रताप यादव बिहार सरकार में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री हैं. वे मंत्री बनने के बाद से लगातार सक्रिय दिख रहे हैं. पटना के चिड़ियाघर में भी उन्होंने वहां का जायजा लिया था. बाद में वे राजगीर भी गए थे. वहां ग्लास ब्रिज से राजगीर के प्राकृतिक नजारे का लुफ्त लिया. बाद में कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर में वन क्षेत्रों के विकास और इसे एक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की दिशा में और बेहतर कार्य होगा. वे नीतीश के कामों को आगे बढ़ाएंगे. 

तेज प्रताप के छोटे भाई और राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इसी तरह पिछले दिनों पटना के पीएमसीएच अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों का दौरा कर वहां की अव्यवस्था के लिए अधिकारियों को फटकारा था. साथ ही 60 दिनों के भीतर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने का निर्देश दिया है.  उनके ही तरह तेज प्रताप यादव भी लगातार सक्रिय दिख रहे हैं. अपने विभाग से जुड़े कार्यों को क्रियान्वित करने के लिए वे अलग अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं. 

तेज प्रताप को अपने बीच देखकर साइंस कॉलेज में लोगों को काफी उत्साहित देखा गया. तेजस्वी ने वहां डॉल्फ़िन संरक्षण सेंटर को देखने के बाद कई अहम मुद्दों पर बात की. साथ ही निर्माण कार्यों से अवगत हुए.


Find Us on Facebook

Trending News