बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के सबसे गंदा शहर होने पर तेजस्वी- चिराग का सीएम नीतीश पर वार, कहा- कहीं तो नंबर वन आए...

पटना के सबसे गंदा शहर होने पर तेजस्वी- चिराग का सीएम नीतीश पर वार, कहा- कहीं तो नंबर वन आए...

पटना :  स्वच्छता सर्वेश्रण 2020 के रिपोर्ट में पटना को देश का सबसे गंदा शहर माना गया है. यही नहीं बिहार इस सर्वे में शामिल बिहार के सभी शहरी निकाह एक बार फिर से फिसड्डी साबित हुए हैं. इस रिपोर्ट के आने के बाद अब बिहार में सियासत शुरू हो गई है. रिपोर्ट के आधार पर सीएम नीतीश से विपक्ष अब सवाल पूछ रहा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा तंज कर किया है.

तेजस्वी का करार तंज
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ट्वीट कर सीएम नीतीश पर करारा तंज किया है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि देश में पटना को गंदगी में नंबर-1 स्थान मिलने पर 15 वर्षों के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी को कोटि-कोटि बधाई. चलिए 15 वर्षों में कहीं तो नंबर-1 स्थान प्राप्त किया. चुनावी तैयारी में जुटे तेजस्वी यादव लगातार सीएम नीतीश पर हमला कर रहे हैं, इस बीच तेजस्वी यादव को बड़ा मुद्दा हाथ लग गया है.

कांग्रेस ने भी साधा निशाना
दस लाख से अधिक आबादी वाले देश के 47 शहरों पटना ने नीचे से टॉप किया है मसलन पटना को सबसे गंदा शहर माना गया है.इस रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने सीएम नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता और एमएसली प्रेमचंद मिश्रा ने बिहार सरकार पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने नीतीश सरकार से सवाल पूछा है यह रिपोर्ट कांग्रेस सरकार ने नहीं भाजपा सरकार की है जिसके आप सहयोगी हैं. प्रेमचंद मिश्रा ने आरोप लगाया है कि पटना की साफ सफाई के नाम पर करोड़ो करोड़ रुपये कागजों में ही बहा दिया गया है.

चिराग का भी निशाना 

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने भी इस मामले पर नीतीश कुमार को लेकर ट्वीट किया है उन्होंने लिखा है कि 2020 के स्वच्छता अभियान सर्वेक्षण में जिस तरीक़े से बिहार के शहरों का परफॉर्मेंस रहा है वो ज़ाहिर तौर पर निराश करने वाला और चिंताजनक है।उम्मीद है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  और पी॰एम॰ की प्रेरणा लेकर स्वच्छ बिहार के सपने को साकार करेंगे.

Suggested News