बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के खिलाफ तेजस्वी ने खोला मोर्चा, 17 महीने तो बस झांकी है, बिहार की असल तेजस्वी-विकासगाथा तो बाकी है!

नीतीश के खिलाफ तेजस्वी ने खोला मोर्चा, 17 महीने तो बस झांकी है, बिहार की असल तेजस्वी-विकासगाथा तो बाकी है!

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाला बदला तो राजद बिहार की सत्ता से भले बाहर हो गई हो लेकिन तेजस्वी यादव हार मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं. तेजस्वी यादव अब बिहार सरकार के पिछले 17 महीनों के कार्यकाल की उपलब्धियों को भुनाने में जोरदार तरीके से लगे हुए हैं. विशेषकर युवा वर्ग में तेजस्वी यादव की छवि को विकास पुरुष और नौकरी- रोजगार देने वाले नेतृत्वकर्ता के रूप में पेश करने के लिए राजद ने सोशल मीडिया का व्यापक रूप से इस्तेमाल करना शुरू किया है. लोकलुभावन संदेशों के साथ पार्टी यह बताने में लगी है कि पिछले 17 महीनों में दो लाख से ज्यादा शिक्षक भर्ती हो या अन्य प्रकार की नौकरियां यह सब तेजस्वी यादव की वजह से साकार हुआ. 

नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए राजद ने बताया है कि तेजस्वी सरकार बनने से ही बिहार में बेहतरी आएगी. राजद ने सोशल मीडिया पर किए एक पोस्ट में तेजस्वी की तस्वीर के साथ लिखा गया है- 'ये 17 महीने तो बस झांकी है, बिहार की असल तेजस्वी-विकासगाथा तो बाकी है! बिहार की ललकार, अब चाहिए बस तेजस्वी-सरकार !' पोस्ट में नीतीश कुमार और भाजपा के बार बार पलटी मारने को निशाने पर लेते हुए लिखा गया है कि ‘जब आप जनता की सोचेंगे तब अवसरवादी कब तक आपको रोकेंगे? बिहार की ललकार अब चाहिए बस #तेजस्वी_सरकार!

शिक्षक भर्ती का क्रेडिट तेजस्वी यादव को देते हुए पार्टी ने लिखा है ‘लाखों बहाली एवं नौकरियां प्रक्रियाधीन करने के लिए.... धन्यवाद तेजस्वी यादव जी।‘ तेजस्वी जी द्वारा सारी प्रक्रिया पूरी कराने के बाद अब सरकार शिक्षक बहाली का तीसरा और चौथा चरण यथाशीघ्र शुरू करें। आपने कहा, आपने किया, आप ही करेंगे।बिहार की ललकार, अब चाहिए बस #तेजस्वी_सरकार!’ 

दरअसल, तेजस्वी यादव ने वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी कहा था कि उनकी सरकार बनेगी तो बिहार के युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे. अपने इस वादे को पूरा करने की दिशा में तेजस्वी और राजद शिक्षक भर्ती को बड़ा नजीर बताते रहे हैं. साथ ही पुलिस, स्वास्थ्य आदि अन्य विभागों में जो प्रक्रिया शुरू हुई उसे भी पार्टी तेजस्वी की ही उपलब्धि बताते रही है. ऐसी में अब जब नीतीश कुमार ने फिर से एनडीए संग सरकार बना ली तो तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा करना शुरू किया है. इसलिए राजद बार बार कह रही है कि नीतीश ने जो काम 17 साल के शासन में नहीं किया तेजस्वी ने मात्र 17 महीने के उप मुख्यमंत्री रहते कर दिया. इसलिए बिहार को विकास चाहिए तो तेजस्वी सरकार बनानी होगी. 


Suggested News