तेजस्वी का फिर बड़ा फैसला : स्वास्थ्य विभाग में 20 हजार पदों पर बंपर बहाली, प्रक्रिया शुरू, तैयार रहिए

तेजस्वी का फिर बड़ा फैसला : स्वास्थ्य विभाग में 20 हजार पदों पर बंपर बहाली, प्रक्रिया शुरू, तैयार रहिए

पटना. बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी है। जल्द ही बिहार में स्वास्थ्य विभाग में 20 हजार पदों पर बहाली होगी। इसको लेकर बिहार के उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। दरअसल तेजस्वी यादव ने शनिवार को स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों का आकलन करें और महीने भर के अंदर बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ करें।

समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, अपर सचिव कौशल किशोर, समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह, अपर कार्यपालक निदेशक केशवेंद्र कुमार व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। विभाग के रिक्त पदों की समीक्षा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा विभाग में रिक्त पदों पर महीने भर में नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करें। अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा महीने भर में 20 हजार से अधिक पदों पर नियुक्त की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। इसमें राज्य स्वास्थ्य समिति के रिक्त पद 13 हजार हैं।

इस दौरान डीप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जिला अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया जाए। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में दवा, आवश्यक जांच की सुविधा के साथ साफ-सफाई की व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए। साथ ही उन्होंने जिला अस्पतालों में डाक्टरों और नर्सों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये।



Find Us on Facebook

Trending News