बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी सरकार को तेजस्वी की चेतावनी, ओबीसी लड़ाका वर्ग ... हक़ खाने का दुःसाहस किया तो इनकी ईंट से ईंट बजा देंगे

मोदी सरकार को तेजस्वी की चेतावनी, ओबीसी लड़ाका वर्ग ... हक़ खाने का दुःसाहस किया तो इनकी ईंट से ईंट बजा देंगे

पटना. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि OBC लड़ाका वर्ग है। मोदी सरकार अच्छे से जान लें अगर बीजेपी ने देश की 60 फ़ीसदी ओबीसी आबादी का हक़ खाने का दुःसाहस किया तो ओबीसी इनकी ईंट से ईंट बजा देगा। महिला आरक्षण को लेकर तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार की नीयत पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पिछड़ा विरोधी है. महिला आरक्षण का बिल पेश हुआ है उसमें ओबीसी और अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं का हक नहीं दिया गया है. 

उन्होंने कहा कि भाजपा कभी नहीं चाहती कि लोकतंत्र के मंदिर में ओबीसी और अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाएं अपनी बात रखे. इसी कारण महिला आरक्षण में ओबीसी वर्ग को आरक्षण नहीं दिया गया. हमारी शुरूसे यह मांग रही थी कि इस वर्ग के लिए महिला आरक्षण में प्रावधान किया जाए. लेकिन, केंद्र की मोदी सरकार ने ऐसा नहीं किया. 

तेजस्वी ने कहा कि केंद्र सरकार इस बिल को बस जुमलें के लिए लाई है. हमलोग महिला आरक्षण के पक्ष में हैं लेकिन इस बिल में पिछड़ी महिलाओं को लेकर कोई आरक्षण नहीं हैं. हमलोग चाहते हैं कि सरकार इस बिल के ज़रिए पिछड़ी महिलाओं को आरक्षण दे. सरकार तो बस इस बिल को ले आई हैं लेकिन इन्हें लागू तो करना हैं नहीं. देश में सबसे बड़ी आबादी ओबीसी कि हैं लेकिन केंद्र की सरकार ने ओबीसी के साथ धोखा किया हैं । मोदी सरकार चुनाव को देखते हुए बस यह सब कर रहीं हैं.

तेजस्वी ने कहा कि हमारी दशकों से माँग रही है कि महिला आरक्षण 33% नहीं बल्कि 50% हो और इसे तुरंत लागू किया जाए तथा इसमें SC/ST, OBC तथा अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षण रहे।


Suggested News