राजनीति से फुर्सत पाते ही क्रिकेट की नेट प्रैक्टिस करते नजर आए तेजस्वी, कहा - अपना पैशन से हमेशा प्यार करो

राजनीति से फुर्सत पाते ही क्रिकेट की नेट प्रैक्टिस करते नजर आए तेजस्वी, कहा - अपना पैशन से हमेशा प्यार करो

PATNA : सभी जानते हैं कि बिहार की राजनीति में आने से पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव क्रिकेटर बनना चाहते थे। लेकिन पिता के जिद के कारण उन्हें राजनीति में आना पड़ा। राजनीति में कामयाब होने के बाद भी तेजस्वी यादव अपने पहले प्यार और पैशन को नहीं भूले हैं। राजनीति से फुर्सत पाते ही वह क्रिकेट खेलने पहुंच गए। जहां वह कुछ युवा क्रिकेटरों के साथ नेट प्रैक्टिस करते हुए नजर आए। खुद तेजस्वी यादव ने क्रिकेट प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है। जिसमें वह अब भी सधे हुए बल्लेबाज की तरह वह पैरों में पैड बांधकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. डिफेंस और अग्रेसिव होकर बैंटिंग कर रहे हैं. एक से बढ़कर एक शॉट भी लगा रहे हैं. आसपास खड़े उनके समर्थक हर शॉट पर ताली बजा रहे हैं

अपने पैशन के करो प्यार

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, "बिहार के युवा और होनहार खिलाड़ियों के साथ अभ्यास कर रहा हूं. अपने जुनून से प्यार करो, अपने उद्देश्य को जियो." उनका ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यही वजह है कि ट्विटर पर लोग मजेदार कॉमेंट कर रहे हैं।

 तेजस्वी यादव ने 20 साल की उम्र में क्रिकेट से अपने कैरियर की शुरुआत की थी. साल 2009 में वह झारखंड की प्रथम श्रेणी क्रिकेट टीम में शामिल हुए थे. अपने हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत क्रिकेट में चौके-छक्के लगाने लगे। तेजस्वी ने रणजी के साथ-साथ आईपीएल का भी रुख किया। आईपीएल के कई सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रहे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। तेजस्वी टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में थे, जो बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी भी करते थे।

 हालांकि वह लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेल सके। अपने छोटे से कैरियर में तेजस्वी ने एक प्रथम श्रेणी मैच, 2 'ए' श्रेणी की क्रिकेट और 4 टी-20 मैच खेला। क्रिकेट में बड़ा मौका नहीं मिलता देख पिता लालू प्रसाद ने उन्हें क्रिकेटर बनने की जगह राजनीति का रास्ता दिखाया।  जहां वह बेहद कामयाब रहे हैं।

 


Find Us on Facebook

Trending News