बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने चतुर्थ कृषि रौड मैप को बताया बिहार की खुशहाली, उन्नति और विकास का रोड मैप, राष्ट्रपति का जताया विशेष आभार

तेजस्वी यादव ने चतुर्थ कृषि रौड मैप को बताया बिहार की खुशहाली, उन्नति और विकास का रोड मैप, राष्ट्रपति का जताया विशेष आभार

पटना. चतुर्थ कृषि रौड मैप का उद्घाटन बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया. इस दौरान बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह चतुर्थ कृषि रौड मैप बिहार की खुशहाली, उन्नति और विकास का रोड मैप है. उन्होंने कहा कि बिहार कृषि पर निर्भर करता है. सीएम नीतीश ने जो योजनाएं बनाई हैं उससे बिहार और बिहर के किसान आगे बढ़ेंगे. चतुर्थ कृषि रौड मैप से बिहार में विकास की नई बयार आएगी. 

उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार जब से बिहार बनी है तब से हम लोग मिलकर बिहार की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं. मौजूदा समय एम् देश के तीन सर्वाधिक जीडीपी वाला राज्य बिहार है. यह हमारे पढाई, दवाई, कमाई, सुनवाई के वादे को पूरा करने को साबित करता है. उन्होंने कहा कि रोजगार और नौकरी में बिहार देश में सर्वाधिक संख्या में रोजगार देने वाला राज्य है. बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है. ऐसे में कृषि रोड मैप से बिहार का विकास सुनिश्चित होगा. 

उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश के नेतृत्व में सभी का मानदेय बढ़ाने का काम किया है. साथ ही बिहार ने जातीय आधारित गणना कराने का वादा पूरा किया. इससे सभी का विवरण हमारे पास आया है. अब यह बेहतर विकास को आगे बढ़ाएगा. इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रपति का दिल से आभार जताते हुए कि उन्होंने अपना कीमती समय दिया. 

बिहार के चौथे रोड मैप में 12 विभागों को एक साथ जोड़कर आगे बढ़ाने की योजनाएं बनाई गई हैं. इसके लिए 1 लाख, 62 हजार 268 करोड़ खर्च होंगे. 


Suggested News