तेजस्वी को मिली मुख्यमंत्री के आसपास की सुरक्षा, जेड प्लस सिक्योरिटी घेरे में बुलेटप्रूफ कार दस्ता, जानिए होगी कैसी सख्ती

तेजस्वी को मिली मुख्यमंत्री के आसपास की सुरक्षा, जेड प्लस सिक्योरिटी घेरे में बुलेटप्रूफ कार दस्ता, जानिए होगी कैसी सख्ती

पटना. तेजस्वी यादव के उप मुख्यमंत्री बनते ही उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब तक बिहार में नेता प्रतिपक्ष के रूप में तेजस्वी यादव जिस सुरक्षा घेरे में रहते थे उससे ज्यादा चाक चौबंद सुरक्षा मुहैया में अब वे रहेंगे. सीएम नीतीश की ओर से तेजस्वी की सुरक्षा में जो बढ़ोत्तरी की गई है उसके तहत अब उन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है. यानी तेजस्वी यादव अब जेड सुरक्षा में रहेंगे. उनके सुरक्षा घेरे में कुछ वैसा ही नजारा दिखेगा जो मुख्यमंत्री के लिए होता है. एक प्रकार से तेजस्वी की सुरक्षा भी अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भांति होगी. 

दरअसल, न सिर्फ तेजस्वी यादव की सुरक्षा बढाई गई है बल्कि उनके काफिले में शामिल वाहनों को भी बदल दिया गया है. सूत्रों के अनुसार तेजस्वी के लिए बिहार सरकार की ओर से जो कार मुहैया कराई गई है वह बुलेटप्र्फूफ़ है. यह उसी तरह की गाड़ी है जैसी कार में नीतीश कुमार चलते हैं. नीतीश कुमार की भांति ही तेजस्वी यादव की गाड़ी पर किसी प्रकार के बुलेट का असर नहीं होगा. वे अब उसी कार से आते जाते दिखेंगे. 

तेजस्वी के साथ जो जेड प्लस सिक्योरिटी का दस्ता होगा वह बेहद खास होगा. इसमें न सिर्फ उन्हें पुलिस की विशेष टीम घेरे रहेगी बल्कि काफिले में चलने वाले एक्स्कोर्ट वाहनों की संखया भी बढ़ जाएगी. तेजस्वी के हाउस गार्ड का दस्ता भी बदल जाएगा. उनके हाउस गार्ड में अब कहीं अधिक संख्या में पुलिस वाले होंगे जो 24 घंटे तैनात रहेंगे. 


नीतीश कुमार के साथ पिछली बार जब वर्ष 2015 में तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री बने थे तब भी उनकी सुरक्षा बेहद खास हो गई थी. उस समय भी उनके साथ चलने वाले सुरक्षा दस्ता को बेहद सख्त किया गया था. हालांकि जुलाई 2017 में जब बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर गई तब तेजस्वी यादव की सुरक्षा भी कम हो गई. लेकिन अब फिर से तेजस्वी के उप मुख्यमंत्री बनते ही उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 


Find Us on Facebook

Trending News