बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज लंदन जा रहे हैं तेजस्वी यादव, इस अन्तरराष्ट्रीय कांफ्रेंस के लिए खास तौर पर आया है बुलावा

आज लंदन जा रहे हैं तेजस्वी यादव, इस अन्तरराष्ट्रीय कांफ्रेंस के लिए खास तौर पर आया है बुलावा

PATNA : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज लंदन के लिए रवाना हो रहे तेजस्वी यादव यहां @SBFIndia & @BridgeIndiaOrg's inaugural “Ideas for India” द्वारा आयोजित भारत के आनेवाले 25 साल के भविष्य पर अपनी बात रखेंगे। बताया जा रहा है तेजस्वी यादव के राजनीतिक करियर में यह पहला मौका होगा कि जब किसी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नजर आएंगे। 

18-20 मई तक चलनेवाले इस कॉन्फ्रेंस में हीरो साइकिल के एमडी पंकज मुंजल, सीपीआईएम के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी, मनोज झा आरजेडी सांसद, गो डेयडी इंडिया के एमडी निखिल अड़ोड़ा, तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद समेत कई लोग इंडिया से शिरकत करेंगे। इसके अलावा कुल 10 देशों से डेलीगेट शामिल होंगे. 3 दिवसीय कॉन्फ्रेंस में 13 सत्र आयोजित किए जाएंगे। तेजस्वी का संबोधन 20 मई को होगा

भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगी चर्चा

भारत सरकार की भारतीय अर्थव्यवस्था को आज के 2.9 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर से बढ़ाकर 2024 में 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर करने पर काम कर रही है. इस पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। हालांकि इस कॉन्फ्रेंस में सत्ता पक्ष के तरह से कोई भी शामिल नहीं हो रहे हैं।

तेजस्वी के लिए बड़ा मौका

यह कांन्फ्रेस तेजस्वी यादव के लिये बहुत महत्वपूर्ण, जब उन्हें बिहार के बाहर भी अपनी अलग पहचान बनाने का मौका देगा। अब तक उनकी पहचान बिहार के नेता प्रतिपक्ष या लालू प्रसाद के उत्तराधिकारी के रूप में है। लेकिन कांफ्रेस में अपने संबोधन के जरिए वह बता सकते हैं कि आनेवाले 25 सालों में भारत के भविष्य को लेकर उनका विजन क्या है, वह भारतीय अर्थव्यवस्था को किर रूप में देख रहे हैं। 

Suggested News