बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव की अपील, बेहतर शिक्षा,कानून व्यवस्था और विकसित बिहार के लिए मतदान अवश्य करें...

तेजस्वी यादव की अपील, बेहतर शिक्षा,कानून व्यवस्था और विकसित बिहार के लिए मतदान अवश्य करें...

PATNA: बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की आज वोटिंग है। सूबे के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर आज मतदान होगा. इस चरण में करीब 2.85 करोड़ मतदाता वोटिंग करेंगे। चुनाव मैदान ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.वोटिंग शुरू होने से ठीक पहले तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर मतदान की अपील की है।

तेजस्वी की अपील

तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा है,अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य व क़ानून व्यवस्था और विकसित बिहार के लिए मतदान अवश्य करें। नए दौर में नए बिहार के लिए बदलाव अति आवश्यक है। जय हिंद, जय बिहार। 

तेजस्‍वी-तेजप्रताप की किस्‍मत दांव पर
इस चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा उनमें महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव और उके बड़े भाई तेजप्रताप यादव भी शामिल हैं. तेजस्वी यादव राघोपुर विधानसभा सीट से दूसरी बार जीत दर्ज करने के लिए चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने 2015 में भाजपा के सतीश कुमार को हराकर यह सीट जीती थी. सतीश ने 2010 में इस सीट पर यादव की मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को हराया था. तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद के समधी जदयू के टिकट पर परसा से चुनावी मैदान में हैं.इस तरह से इस चुनाव में लालू यादव के दोनों बेटे और समधी के भाग्य का फैसला होना है।

नीतीश के 4 मंत्री भी मैदान में
इस बार के चुनाव में नीतीश सरकार के पथ निर्माण मंत्री और भाजपा विधायक नंदकिशोर यादव पटना साहिब से, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार नालंदा से, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह मधुबन से और समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह हथुआ से चुनावी अखाड़े में हैं।


Suggested News