बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने युवाओं से की अपील, 9 सितंबर को रात 9 बजे घर की लाइट कर दें बंद, 9 मिनट तक जलाए दिया या लालटेन

तेजस्वी यादव ने युवाओं से की अपील, 9 सितंबर को रात 9 बजे घर की लाइट कर दें बंद, 9 मिनट तक जलाए दिया या लालटेन

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाने में जुट गए हैं. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने फेसबुक लाइव के जरिए युवाओं से बड़ी अपील की है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ कल यानी 9 सितंबर को रात 9 बजे अपने-अपने घर की लाइट बंद कर दें. और 9 मिनट के लिए दिया या लालटेन जलाने का काम करें. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि कल मैं अपने मां के साथ रात 9 बजे अपने घर पर लालटेन जलाउंगा. 


आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में ही सबसे ज्यादा गरीबी और भूखमरी है. करीब 51 फीसदी गरीबी है. बिहार में गरीबी, भूखमरी और पलायन सबसे बड़ी समस्या है. बिहार में समय पर परिक्षाएं नहीं हो पाती है. गेजुएशन करना हो, तो गारंटी नहीं है, कि 3 साल में कोर्स पूरा हो जाएगा. बिहार का युवा परेशान है. हम लोग लगातार इसको लेकर आंदोलन छेड़ने का काम किया है. इसको लेकर हमने एक पोर्टल ( www.berozgarihatao.co.in ) लांच किया है. साथ ही एक मिस कॉल नंबर (9334302020 ) भी जारी किया है. बिहार में करीब 4.50 लाख सरकारी नौकरियां रिक्त है. जिसे भरा नहीं गया है. बीते 15 सालों से सीएम नीतीश कुमार हैं, फिर भी इसे नहीं भरा गया है. ये नौकरियां स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और शिक्षा के क्षेत्र में सबसे ज्यादा पद खाली हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हमारी प्रयोरिटी है कि हम युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करेंगे.

 तेजस्वी ने कहा है कि बिहार देश में बेरोजगारी का केंद्र बन गया है. देश में सबसे ज्यादा मजदूर बिहार प्रदेश से ही है. बिहार में पलायन 50 फीसदी दर है. बेरोजगारी दर 46.6 फीसदी है. 



Suggested News