बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव को पढ़ना चाहिए इतिहास, एनडीए नेताओं का नेता प्रतिपक्ष पर जोरदार हमला, बिना मुद्दे की करते हैं बात

तेजस्वी यादव को पढ़ना चाहिए इतिहास, एनडीए नेताओं का नेता प्रतिपक्ष पर जोरदार हमला, बिना मुद्दे की करते हैं बात

PATNA: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर जोरदार हमला बोल रहे हैं। इस बार का लोकसभा चुनाव एनडीए बनाम इंडी गठबंधन के बीच है। एनडीए का दावा है कि कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष हिन्दुओं के रिजर्वेशन को खत्म कर मुस्लमानों को देना चाहते हैं। वहीं इंडी अलाइंस का दावा है कि बीजेपी सरकार देश की संविधान को खत्म करना चाहती है और आरक्षण को भी समाप्त करना चाहती है। इसी बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूछा है कि जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और देश के सभी मुख्यमंत्री हिंदू हैं तो फिर हिंदू खतरे में कैसे हैं। तेजस्वी यादव के इस सवाल ने देश में नया बखेरा शुरू कर दिया है। अब एनडीए के नेता उन्हें एक बाद एक करारा जवाब दे रहे हैं। एक के बाद एक नेता तेजस्वी यादव पर पलटवार कर रहे हैं।

तेजस्वी पढ़े इतिहास

इसी कड़ी में बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि, तेजस्वी को इस देश के इतिहास को पढ़ना चाहिए। मेरी सलाह होगी उनको। तेजस्वी को इस देश की संस्कृति की समझ भी बढ़ानी चाहिए और यह जो पुरातन देश है इस देश में संस्कृति और परंपराएं रही है तेजस्वी जी उसको पढ़ लेंगे समझ लेंगे तो तब उनके मानस में स्पष्ट हो जाएगा। देश के लोग कैसा रखना चाहते हैं देश को और देश कैसे आगे बढ़ेगा।

ममता बनर्जी दें उनके नेताओं की जवाब

वहीं ममता बनर्जी के द्वारा राज्यपाल पर लगे आरोपों के बाद बीजेपी से सफाई मांगने पर मंगल पांडे ने कहा कि ममता जी उन आरोपों का जवाब क्यों नहीं देती है जिसमें उनके मंत्रियों के घरों से रुपए पकड़े गए। उनका जवाब क्यों नहीं देती है जो अपराधी जेल में गए और टीएमसी के नेता है उसका जवाब क्यों नहीं देती है जो टीएमसी के नेता अपराधी हैं जिन लोगों ने वहां के मां बहनों के साथ सम्मान के साथ खिलवाड़ करने का काम किया उसके बारे में ममता बनर्जी क्यों जवाब नहीं देती हैय़ ममता दीदी यह क्यों नहीं कहती है कि जो शेख शाहजहां जिसे पूरा संदेश खाली में उत्पाद मचाया उसके समर्थन में वह न्यायालय में उसकी सरकार क्यों लड़ने के लिए गई थी। बंगाल की जनता इन बातों का जवाब चाहती है और ममता दीदी इन विषयों को इधर-उधर करना चाहती है।

रोजगार और युवाओं की चिंता करती है एनडीए सरकार 

इस बार जनता बहुत साफ है। ममता दीदी को पूरा जवाब देना पड़ेगा। मंगल पांडे ने कहा कि युवाओं के रोजगार और युवाओं के लिए चिंता एनडीए सरकार और प्रधानमंत्री कर रहे हैं। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में यह निर्णय हो रहा है। तेजस्वी यादव को अपनी चिंता करनी चाहिए जो उनके घर में अपने घर की वह चिंता करें। बिहार के नौजवानों को पूरी तरीके से मालूम है कि नौकरी देना हो या रोजगार देना हो वह नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी है, वहीं देगी और इस बार फिर प्रधानमंत्री जी ने घोषणा किया है मुद्रा लोन में 10 लाख का जो लोन था अब बिना गारंटी के वह लोन 20 लाख कर दिया जाएगा। युवाओं के रोजगार के लिए कई अवसर मिलेंगे और लगातार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के द्वारा युवाओं के नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए गए। यह पीछे से आकर खड़े हो गए और दावा करते हैं कि मैंने दिया है।

तेजस्वी के पास नहीं है मुद्दा 

वहीं मंत्री लेसी सिंह ने भी तेजस्वी यादव पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है। कोई मुद्दा नहीं है। बिना मुद्दा के तेजस्वी यादव बात करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता के कार्यकाल में क्या हुआ इसका जवाब उनका देना चाहिए। उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है मुद्दा कुछ नहीं है। 

पटना से अभिजीत की रिपोर्ट  

Suggested News