तेजस्वी यादव ने केंद्र और राज्य पर साधा निशाना, कहा- संघमय हो गयी सरकार, नहीं सुन रही है किसानों की तकलीफ

तेजस्वी यादव ने केंद्र और राज्य पर साधा निशाना, कहा- संघमय हो गयी सरकार, नहीं सुन रही है किसानों की तकलीफ

पटना. भाजपा और एनडीए की सरकार संघमय सरकार है. ये सरकार गोवलकर के रास्ते पर सरकार चल रही है और ये लोग किस विचारधारा के हैं, ये किसी से छुपी नहीं है. उस विचारधारा के खिलाफ हम लड़ाई लड़ रहे हैं. ये बात राजद नेता और बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही. इस दरौन उन्होंने शिक्षा, बाढ़ और जातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लकेर सरकार पर निशाना साधा.

जातीय जगणना केंद्र नहीं कराए, तो राज्य करवाएं

इस दौरान उन्होंने जतायी जगणना को लेकर सरकर पर हमाल बोला. उन्होंने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू यादव अगर जातिगत जनगणना को लेकर सड़क पर नहीं आते तो मुहिम में सफल नहीं होती. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि वंचित समाज मुख्य धारा में आये. केंद्रीय मंत्री ने पार्लियामेंट में कहा कि जातिगत जनगणना नहीं होगी. इसलिए हमलोग एक जुट हुए और पीएम मोदी से मिले. अभी हमलोगो पीएम मोदी के फैसले का इंतज़ार कर रहे हैं,.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसे जातपात की राजनीति बताते हैं. लेकिन ये समझना होगा कि जब धर्म की गिनती हो रही है, तो जाति की गिनती क्यों नहीं होनी चाहिए. विकास की योजना बनाने में जातीय जनगणना से फायदा होगा. हमलोगों की ये लड़ाई जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार नहीं करती है, तो बिहार सरकार अपने खर्चे पर कराए. उन्होंने कहा कि इसको लेकर पूरे देश में आंदोलन होगा. सोनिया गांधी जी ने इसके समर्थन में एक कमिटी बनाई है. हम देश के सभी नेताओं से दल बात करेंगे और सभी से संपर्क करेंगे. इसको लेकर एक सर्वसमति से माहौल बनाएंगे.


बिहार में शिक्षा का स्तर खराब

राजद नेता तेजस्वी यादव ने शिक्षा को लेकर भी प्रदेश सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा की क्या स्थिति है. यह किसी से छुपी नहीं है. नीतीश कुमार ने शिक्षा व्यवस्था बर्बाद कर दिया है. एक परीक्षा ढंग से नहीं हो रही है. शिक्षक परेशान हैं, लेकिन सरकार मनमानी कर रही है. सरकार एजुकेशन क्वालिटी को क्यों नहीं सुधार रही है. शिक्षक का पद क्यों खाली है. शिक्षा का स्तर बिहार में सबसे ज्यादा खराब है. यहां अफसरशाही हावी है. यहां परीक्षा में साउथ की हिरोइन पास कर जाती है.

आज शिक्षक दिवस है और आज हम शहादत दिवस के रूप में जगदेव बाबू की पुण्यतिथि मनाते हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि, 'जगदेव बाबू ने कहा कि पहली पीढ़ी गोली खाएगी, दूसरी पीढ़ी जेल जाएगी और तीसरी पीढ़ी राज करेगी.' जगदेव बाबू के बारे नई पीढ़ी को जानने की जरूरत है. राजद समाचार पत्रिका में इसका जिक्र किया गया है. विश्वविद्यालय से महापुरुषों का जिक्र पाठ्यक्रम से हटाया गया है. जेपी का विषय हटाया गया. ये संघी सरकार है.

बाढ़ रोकने की जिम्मेदारी किसकी

वहीं बाढ़ को लेकर डिप्टी सीएम रेणु देवी के बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बाढ़ को रोकने की जिम्मेदारी किसकी है. बिहार का बाढ़ आर्टिफिशियल हो या आपदा हो. रोकने की जिम्मेवारी सरकार की है. नुकसान तो बिहार का ही हो रहा है.

किसान की बात नहीं सुन रही सरकार

आज किसान तबाह परेशान हैं. सड़को पर अधिकार के लिए लड़ रहे हैं. तानाशाही सरकार किसानों की दुख तकलीफ नहीं सुन रही है. आज किसान महा पंचायत कर रहे हैं. सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही है. दाल में कुछ काला है.

Find Us on Facebook

Trending News