बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शादी की सालगिरह पर देश के सबसे खास मंदिर में पूजा करने जाएंगे तेजस्वी यादव, राजश्री से दो वर्ष पूर्व हुई थी शादी

शादी की सालगिरह पर देश के सबसे खास मंदिर में पूजा करने जाएंगे तेजस्वी यादव, राजश्री से दो वर्ष पूर्व हुई थी शादी

पटना. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपनी शादी की सालगिरह पर तिरुपति बालाजी मंदिर जाएंगे. तेजस्वी यादव की शादी 9 दिसम्बर 2021 को हुई थी. अपनी शादी की दूसरी सालगिरह मना रहे तेजस्वी यादव इस बार बेहद खास तरीके से वर्षगाँठ मना रहे है. पार्टी सूत्रों के अनुसार वे अपने परिवार के कई अन्य सदस्यों के साथ तिरुमला-तिरुपति जा रहे हैं. तेजस्वी यादव के साथ उनके पिता और राजद सुप्रीमो लालू यादव सहित परिवार के अन्य लोग भी तिरुपति जाएंगे. 

दरअसल, तेजस्वी यादव ने अंतर धार्मिक विवाह किया है. रेचल उर्फ़ राजश्री से उनका विवाह दिल्ली में हुआ था जो एक पारिवारिक समारोह था. विवाह के बाद तेजस्वी यादव की पत्नी को नया नाम राजश्री दिया गया. वहीं दम्पत्ति की एक बेटी है कात्यानी. शारदीय नवरात्र के दौरान ही कात्यानी का जन्म हुआ था जिसे कारण लालू-राबड़ी ने अपनी पोती का नाम देवी दुर्गा के नाम पर रखा. 

अब अपने विवाह के दूसरे वर्षगाँठ पर तेजस्वी यादव तिरुपति में भगवान वेंकटेश की पूजा-अर्चना और आशीर्वाद लेने जाएंगे. सूत्रों के अनुसार लालू परिवार के अन्य सदस्य भी विशेष विमान से आंध्र प्रदेश के तिरुपति के लिए रवाना होंगे. वहां विशेष पूजा में लालू परिवार शामिल होगा. 

गौरतलब है कि तिरुपति तिरुमला देवस्थानम देश के सबसे अमीर मन्दिरों में एक है. यहां भगवान विष्णु के वेंकटेश स्वरूप की पूजा होती है. प्रतिदिन हजारों की संख्या में भक्त यहां दर्शन-पूजा करने आते हैं. इस बार तेजस्वी यादव भी यहीं पूजा करने जा रहे हैं. 




Suggested News