पिता लालू यादव को साक्षी मान राबड़ी देवी से पार्टी का लिया सिंबल,अब हसनपुर से करेंगे नामांकन...

पिता लालू यादव को साक्षी मान राबड़ी देवी से पार्टी का लिया सिंबल,अब हसनपुर से करेंगे नामांकन...

PATNA: लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा सीट से नामांकन करने के लिए पार्टी का सिंबल प्राप्त कर लिया है। महुआ विधानसभा के निवर्तमान विधायक तेज प्रताप यादव ने अपने पूर्व विधानसभा क्षेत्र को छोड़ने का मन कुछ दिन पहले ही बना लिया था। बिहार विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट होते हीं तेज प्रताप यादव महुआ छोड़ हसनपुर में रोड शो कर बता दिया था कि अगला चुनाव हम हसनपुर से ही लड़ेंगे।

गौरतलब है की तेज प्रताप यादव पहली बार 2015 में महुआ से विधायक निर्वाचित हुए थे। 2015 में राजद का नीतीश कुमार के पार्टी जदयू के साथ गठबंधन था। लेकिन इस बार समीकरण बदलते हीं तेज प्रताप यादव ने अपने को महुआ से हटाकर हसनपुर में सेट कर लिया। बताया यह भी जाता है की अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के महुआ से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से ही तेज प्रताप ने यह मन बना लिया था कि चुनाव लड़ेंगे तो किसी दूसरे विधानसभा क्षेत्र से।


अंततः उन्होंने तय किया कि समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। हुआ भी यही तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी साझा की है की हमने अपनी मां राबड़ी देवी से हसनपुर विधानसभा से नामांकन करने के लिए सिंबल प्राप्त कर लिया है।

तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है की नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव की उपस्थिति में अपने पिता लालू यादव को साक्षी मानकर हसनपुर विधानसभा सीट से नामांकन के लिए मां राबड़ी देवी से सिंबल प्राप्त किया। हसनपुर विधानसभा में यादव मतदाताओं की संख्या काफी है। तरजप्रताप यादव जातीय समीकरण के गणित को देखते हुए हसनपुर विधानसभा को लड़ने के लिए चुना है।

Find Us on Facebook

Trending News