बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : दिल्ली के मौजपुर इलाके में फिर बढ़ा तनाव, पत्थरबाजी और आगजनी के बाद 5 मेट्रो स्टेशन किया गया बंद

बड़ी  खबर : दिल्ली के मौजपुर इलाके में फिर बढ़ा तनाव, पत्थरबाजी और आगजनी के बाद 5 मेट्रो स्टेशन किया गया बंद

News4nation desk : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां मौजपुर इलाके में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। आज मंगलवार सुबह मौजपुर और ब्रह्मपुरी में आगजनी और पत्थरबाजी फिर शुरू हो गई है। उपद्रवियों ने पांच बाइकें जलाईं। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। 

दिल्ली में एक बार फिर शुरू हुई हिंसा को देखते हुए 5 मेट्रो स्टेशन- जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एनक्लेव और शिव विहार को आज भी बंद कर दिया गया है। वेलकम मेट्रो स्टेशन पर ही यात्रा समाप्त की जा रही है। वहीं कुछ इलाकों में आज स्कूल-कॉलेज भी बंद है।

आज पूरे दिन दिल्ली में रहेंगे अमिरकी राष्ट्रपति

गौरतलब है कि  दिल्ली में यह तनाव ऐसे वक्त हुआ जब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपने परिवार के साथ आज पूरे दिन दिल्ली में रहने वाले है। इस दौरान वह राजघाट में गांधी समाधि पर भी जाएंगे। 

सोमवार की देर रात तक अमित शाह ने किया था बैठक

दिल्ली के हालातों पर केंद्रीय गृह मंत्रीअमित शाह ने सोमवार की देर शाम आपात बैठक बुलाई। यह बैठक 10 बजे तक चली जिसमें दिल्ली के हालात पर तुरंत काबू के लिए उच्चस्तरीय मंथन हुआ। उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सुबह साढ़े दस बजे सभी विधायकों और सचिवों की बैठक बुलाई है।

बता दें पिछले दो महीने से दिल्ली में सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। शाहीनबाग में लोग विरोध में प्रदर्शन और धरना पर बैठे है। जामिया यूनिवर्सिटी में इसे मामले को लेकर हंगामा और प्रदर्शन  किया गया था। वहीं अब यह विरोध प्रदर्शन दिल्ली के कई इलाकों तक पहुंच चुकी है।  उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में अब तक 5 की मौत हो चुकी है और 105 लोग घायल हो चुके हैं।


Suggested News