बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश विफल , सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर, 11 संदिग्धों की तलाश में ATS की रेड

अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश विफल , सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर, 11 संदिग्धों की तलाश में ATS की रेड

लखनऊ: एटीएस को सूचना मिल रही थी अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण – प्रतिष्ठा समारोह के पहले मुस्लिम युवकों द्वारा षड्यंत्र रचा जा रहा है। एटीएस ने इस सम्बन्ध में एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई शुरू की। एटीएस ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद जनपद में 11 संदिग्ध मुस्लिम युवकों के ठिकानों पर छापा मारा। एटीएस को मौके से कुछ मोबाइल फोन मिले हैं। इन सभी मोबाइल फोन की जांच की जा रही है। एटीएस ने संदिग्ध युवकों को पूछताछ के लिए एटीएस मुख्यालय पर पूछताछ के लिए बुलाया है। इन सभी को नोटिस भेजा गया है. अयोध्या में सुरक्षा को लेकर एजेंसियां अलर्ट पर हैं। इस बीच यूपी एटीएस ने अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश को लेकर बड़ा खुलासा किया है। एटीएस की मानें तो अयोध्या में हमले की साजिश औरंगाबाद में रची जा रही थी। एटीएस ने इस मामले में केस दर्ज करने के बाद औरंगाबाद में 11 संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की पर अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इस दौरान कई फोन बरामद किए गए। एटीएस ने अब इन संदिग्धों को लखनऊ मुख्यालय तलब किया है। इस दौरान एटीएस लखनऊ में इनसे पूछताछ करेगी।

सूत्रों के मुताबिक औरंगाबाद में अयोध्या हमले की साजिश रची जा रही थी। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ युवक विशेष समुदाय के लोगों को भड़का रहे थे। उनका मकसद था कि मंदिर उद्घाटन से पहले बड़ी वारदात करने का। एटीएस को साजिश की जानकारी के बाद टीम सक्रिय हो गई। साजिश में शामिल मिर्जा सैफ बेग, अब्दुल वाहिद, यासिर, जियाउद्दीन सिद्दीकी, थोर भान, एसके खालिद, ताहिर, हबीब समेत 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। इस बीच एटीएस को खबर लगी कि यह सभी संदिग्ध घर से गायब हो गए हैं। यूपी एटीएस की टीम औरंगाबाद जाकर उनके घर पर छापेमारी की। इस दौरान संदिग्ध हाथ नहीं लगे पर कई के मोबाइल फोन बरामद किए गए जिसे यूपी एटीएस ने जब्त कर लिया। एटीएस की माने तो सभी संदिग्ध सोशल मीडिया पर सक्रिय थे। आईएस के समर्थन में औरंगाबाद निवासी एक युवक ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट किया था जिसे सभी ने शेयर किया था।
यूपी एटीएस ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले झांसी के जिबरान मकरानी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए एटीएस की साइबर पेट्रोलिंग के दौरान जिबरान मकरानी की यह पोस्ट पकड़ी गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में अयोध्या के प्रस्तावित समारोह को देखते हुए एटीएस द्वारा विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।  

Suggested News