बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमित शाह पर बिहार में हो सकता है आतंकी हमला, स्टिंगर मिसाइल से बनाया जा सकता है टार्गेट, पटना से पश्चिम चंपारण तक हाई अलर्ट

अमित शाह पर बिहार में हो सकता है आतंकी हमला, स्टिंगर मिसाइल से बनाया जा सकता है टार्गेट, पटना से पश्चिम चंपारण तक हाई अलर्ट

पटना. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर 25 फरवरी को बिहार आ रहे हैं. वे पटना और पश्चिम चंपारण में दो अलग अलग कार्यक्रमों में शामिल होने वाले हैं. वहीं अमित शाह के बिहार दौरे के पहले बिहार पुलिस पटना से पश्चिम चंपारण तक हाई अलर्ट पर है. इसका मुख्य कारण अमित शाह पर बिहार में आतंकी हमला करने को लेकर जताई गई आशंका है. कहा जा रहा है कि ख़ुफ़िया एजेंसियों को ऐसी सूचना मिली है अमित शाह पर बिहार में आतंकी हमला हो सकता है. उन्हें स्टिंगर मिसाइल से निशाना बनाया जा सकता है. इसी के बाद अमित शाह के दोनों कार्यक्रम स्थल की न सिर्फ सुरक्षा बढ़ा दी गई है बल्कि हाई अलर्ट के तहत उनकी सुरक्षा से किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने की बात कही गई है. 

बिहार में उनके अलग-अलग कार्यक्रम हैं। इसको लेकर पटना से पश्चिम चंपारण तक हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक ने पटना और पश्चिमी चंपारण के डीएम, एसएसपी और एसपी को इस संबंध में पत्र भेजा है। इस पत्र में इस बात की जानकारी दी गई है कि बिहार में आतंकियों के पास रॉकेट स्ट्रिंगर मिसाइल है जिससे खास लोगों की जान को खतरा है। यही कारण है कि अमित शाह के दौरे को लेकर पटना और पश्चिम चंपारण में किलेबंदी कर दी गई है। राज्य प्रशासन पूरी तरीके से हाई अलर्ट पर है।

बिहार पुलिस ने इस खत के जरिए महाबोधि मंदिर में विस्फोट बरामदे की केस में फरार आतंकियों के मामले में भी कार्यवाही करने को कहा है। इसके अलावा मढ़ौरा में लश्कर ए मस्तफा के कमांडर को हथियार भिजवाने के आरोप में जावेद आलम के अलावा कई और वारदातों का भी जिक्र किया गया है। इसी वजह से अमित शाह की सुरक्षा में बढ़ोतरी कर दी गई है। दावा तो यह भी किया जा रहा है कि सुरक्षा इंतजामों के मद्देनजर अमित शाह के यात्रा में बदलाव भी हो सकता है। पुलिस की ओर से अलर्ट जारी करते हुए साफ तौर पर कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सुरक्षा में पूरे फोर्स की तैनाती रहे।

पुलिस लगातार अमित शाह के दौरे वाले जगह पर पेट्रोलिंग कर रही है। अमित शाह के दौरे को लेकर बिहार भाजपा के नेता अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं। वह 25 फरवरी को बिहार जाएंगे, जिस दौरान वह पश्चिमी चंपारण में एक रैली को संबोधित करेंगे, पटना में किसानों और मजदूरों के एक समागम में भाग लेंगे और तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे। इस समागम का आयोजन स्वतंत्रता सेनानी सहजानंद सरस्वती की जयंती के उपलक्ष्य में किया गया है। सहजानंद सरस्वती को भारत में किसान आन्दोलन का जनक माना जाता है।


Suggested News