भागलपुर में महिलाओं को मिलेगी सुविधा, पांच थानों में महिला डेस्क की हुई शुरुआत

भागलपुर में महिलाओं को मिलेगी सुविधा, पांच थानों में महिला डेस्क की हुई शुरुआत

BHAGALPUR : पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर नवगछिया पुलिस जिले के पांच थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना होनी है। रविवार को पुलिस जिले के नवगछिया टाउन थाना में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना कर दी गई है। महिला हेल्प डेस्क का विधिवत फीता काटकर एसपी सुशांत कुमार सरोज ने उदघाटन किया। इस मौके पर एसडीपीओ दिलीप कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर मार्कण्डेय सिंह, टाउन थानाध्यक्ष शैलेश कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।  

नवगछिया थाना महिला हेल्प डेस्क में एसआई किरण सिंह, महिला सिपाही स्नेहा प्रिया एवं रिया सिंह को प्रतिनियुक्त किया गया है। नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा की पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की जानी है। पुलिस जिले के पांच थाना नवगछिया टाउन थाना, एससीएसटी थाना नवगछिया, गोपालपुर थाना, खरीक थाना एवं बिहपुर थाना महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है। 

महिला हेल्प डेस्क पर एक पुलिस पदाधिकारी एवं दो महिला कॉन्स्टेबल की प्रतिनियुक्ति की जानी है। पुलिस पदाधिकारी के अभाव होने के कारण तीन महिला पुलिस कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है। एसपी ने कहा कि महिला हेल्प डेस्क के बनाने का मुख्य उद्देश्य है कि थाना पर जो भी पीड़ित महिलाएं आती है वे पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष अपनी बातों को सजता से नहीं रख पाती है। महिला हेल्प डेस्क पर पीड़ित महिलाओं को पूरी सहजता के साथ सुना जाएगा और महिलाओं को लगेगा कि उन्हें न्याय मिल रहा है। महिला हेल्प डेस्क की स्थापना से महिलाओं को लाभ मिलेगा।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News