पटना हाईकोर्ट के पास से पकड़ा गया मुखिया की हत्या का आरोपी, एक साल से पुलिस कर रही थी तलाश

पटना हाईकोर्ट के पास से पकड़ा गया मुखिया की हत्या का आरोपी, एक साल से पुलिस कर रही थी तलाश

PATNA : बीते साल जमुई के लछुआड़ थाना क्षेत्र में दरखा पंचायत ने नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश प्रसाद उर्फ प्रकाश महतो की हत्या मामले में बुधवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। आज सुबह मुखिया हत्याकांड के आरोपी को पटना हाईकोर्ट के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को  इसकी गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद हाईकोर्ट के पास से पुलिस टीम पहले से मौजूद थी। जैसे ही हत्या का आरोपी हाईकोर्ट के पास अपनी गाड़ी से नीचे उतरा, पुलिस ने उसे दबोच लिया। गिरफ्तार आरोपी का नाम मो. सिकंदर बताया गया है।

मुखिया बनने के एक माह बाद हुई थी हत्या

बता दें कि पिछले साल 29 अक्टूबर को प्रकाश महतो पंचायत चुनाव में दरखा पंचायत से मुखिया पद पर निर्वाचित हुए थे और अभी शपथ ग्रहण भी नहीं हुआ था कि अपराधियों ने बीते 3 दिसम्बर की संध्या लगभग 4:30 बजे गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या की घटना को लेकर उस समय जिले में खूब बवाल हुआ था।

मृतक मुखिया प्रकाश महतो के पुत्र सुजीत कुमार महतो ने लछुआड़ थाने में पूर्व मुखिया सहित 5 लोगों को नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दरखा पंचायत के पूर्व मुखिया मरकामा गांव निवासी मो. सालिक मल्लिक, मो. सिकंदर, मो. नौशाद तीनों के पिता जुल्फिकार एवं मुखिया के पुत्र सहित बालडा गांव निवासी नुनुलाल तांती पिता शीतल तांती को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। जिसमें पुलिस ने हाईकोर्ट के सामने से मो. सिकंदर को गिरफ्तार किया है।


Find Us on Facebook

Trending News