बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी एनकाउंटर में ढेर, दो गिरफ्तार SO समेत तीन पुलिसकर्मी घायल, सरयू के शैतान का हो गया हिसाब!

सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी एनकाउंटर में ढेर, दो गिरफ्तार SO समेत तीन पुलिसकर्मी घायल, सरयू के शैतान का हो गया हिसाब!

सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में ड्यूटी से घर लौट रही महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमले में शामिल मुख्य आरोपी अनीस का पुलिस और एसटीएफ की टीम ने एनकाउंटर कर दिया है. अयोध्या के पूरा कलंदर इलाके में पुलिस ने अनीस को मुठभेड़ में मार गिराया  जबकि उसके दो साथी विशंभर दयाल और आजाद को गिरफ्तार कर लिया गया है. उत्तर प्रदेश एसटीएफ और अयोध्या पुलिस की महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने के तीन आरोपियों से मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर में मुख्य आरोपी मारा गया जबकि उसके दो साथी घायल हुए हैं.  इस मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी समेत तीन पुलिस भी घायल हुए हैं.  मुठभेड़ में एसओ पुराकलंदर रतन शर्मा और दो अन्य सिपाही के भी घायल होने की सूचना है. अय़ोध्या क्षेत्र के थाना पूराकलंदर के छतरिवा पारा कैल मार्ग पर मुठभेड़ हुई . इसी मामले में थाना इनायत नगर से दो अन्य आरोपियों को भी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है.

बता दे घटना के दिन तीनों आरोपी महिला कांस्टेबल से कथित छेड़छाड़ कर रहे थे. महिला सिपाही ने जब विरोध किया तो तीनों ने उसपर जानलेवा हमला कर दिया.घटना अयोध्या में 30 अगस्त की है. सावन के मेले में ड्यूटी करके महिला सिपाही सरयू एक्सप्रेस से जा रही थीं. आरोप है कि ट्रेन में अनीस महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ करने लगा. महिला ने उसे उठाकर पटक दिया. इसके बाद अनीस और उसके दो साथियों ने महिला पर जानलेवा हमला कर दिया. उसका सिर ट्रेन की खिड़की में दे मारा. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. आरोपी ट्रेन धीमी होते ही फरार हो गए थे.यात्रियों ने जब महिला सिपाही को ट्रेन में पड़े देखा तो हड़कंप मच गया. इस मामले के खुलासे के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम रेलवे भी लगी हुई थी. 

इतना ही नहीं इलाहबाद हाईकोर्ट ने भी इस मामले में संज्ञान लिया था. महिला सिपाही का इलाज लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा था. उनकी सुल्तानपुर में तैनाती थी और अयोध्या के सावन मेले में ड्यूटी लगी हुई थी. एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर इस पूरी वारदात का खुलासा किया था. वहीं स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी अयोध्या के पूरा कलंदर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. उसके दो अन्य साथियों को मुठभेड़ के बाद इनायत नगर से गिरफ्तार किया गया है.




Suggested News