बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने चलाई मुहिम, कार्रवाई के डर से खुद अपनी दुकान हटाते दिखे लोग

अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने चलाई मुहिम, कार्रवाई के डर से खुद अपनी दुकान हटाते दिखे लोग

PURNIA : पूर्णिया में अतिक्रमण हटाओ मुहिम के तहत अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चलाया गया है। वैसे दुकानदार जिन्होंने अल्टीमेटम के बाद भी अपनी दुकानें और ठेले अतिक्रमित एरिया में लगा रखे थे, ऐसे लोगों से आज निगम प्रशासन सख्ती से पेश आई और सड़क किनारे खड़ी ऐसे सभी दुकानों को हटाकर अतिक्रमण मुक्त कराया गया है। साथ ही वर्तमान में मौजूद 2 वेंडिंग जोन के अलावा ऐसे लोगों के लिए 5 चिह्नित स्थानों पर वेंडिंग जोन बनाए जाने की कवायद जारी है।

निगम की ओर से चलाए गए अतिक्रमण हटाओ मुहिम की शुरुआत शहर के पॉलिटेक्निक चौक से हुई। अवैध रूप से दुकान व ठेला लगाए हुए जगहों पर प्रशासन का बुलडोजर चलता दिखा। वहीं नो पार्किंग में लगाए गए वाहनों से फाइन के रूप में रकम भी वसूली गई। 

इस दौरान पॉलिटेक्निक चौक, बस स्टैंड रोड़ ,आर एन शॉ चौक, टैक्सी स्टैंड रोड़, गिरिजा चौक, फोर्ड कंपनी चौक व पंचमुखी हनुमान मंदिर रोड तक सड़क के किनारे लगे सभी दुकानों, ठेलों को निगम के कर्मचारियों ने हटवाया। इस दौरान किसी तरह का विरोध और हो हंगामा न हो इसे लेकर भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल साथ चलता रहा। जैसे ही पुलिस कार्रवाई की अतिक्रमण किए लोगों को जानकारी मिली, वो अपनी-अपनी दुकानें एवं ठेले को हटाते दिखे। वे लोग भी अपने-अपने वाहन को हटाते दिखे, जिन्होंने सड़क किनारे अपनी गाड़ियां खड़ी कर रखी थी। 

इस  बाबत news4nation से बात करते हुए उपनगर आयुक्त  ने कहा कि शहर का सड़क का चौड़ीकरण तो हो गया है मगर अतिक्रमणकारियों के चलते शहरी इलाके में जाम की समस्या बनी रहती है। जिससे आम जनजीवन पर असर पड़ता दिखता है। लोगों को जाम की वजह से काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। उन्होंने बताया कि जिला पदाधिकारी और नगर आयुक्त के निर्देश पर ऐसे लोगों के लिए विकल्प के तौर 2 चिन्हित वेंडिंग जोन उपलब्ध कराए गए हैं। इसके अलावा 5 अन्य स्थानों को चिन्हित किया गया है। जहां वेंडिंग जोन बनाने की प्रशासनिक कवायद जारी है।

Suggested News