बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकलने वाले शिव बारात को लेकर प्रशासन ने शहर में निकाला मार्च, ड्रोन और सीसीटीवी से होगी निगरानी

पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकलने वाले शिव बारात को लेकर प्रशासन ने शहर में निकाला मार्च, ड्रोन और सीसीटीवी से होगी निगरानी

HAJIPUR : अगामी 08 मार्च को हाजीपुर पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकलने वाले चर्चित शिव बारात को लेकर जिला प्रशासन ने चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए प्रशासन ने खासतौर पर ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएंगी। साथ ही सादे लिबास में विशेष पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

इसके अलावे जिले के अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती चप्पे-चप्पे पर रहेगी। हाजीपुर के पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकलने वाले शिव बारात को लेकर वैशाली अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ ओम प्रकाश सहित तमाम बढ़िया अधिकारियों ने उन रास्तों का औचक निरीक्षण किया है जिस रास्ते से शिव की बारात निकाली जाएंगी। 

विदित हो कि लगभग कई वर्षों से हाजीपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय शिव बारात में गाड़ीवान बनते हैं। बैलगाड़ी का स्वयं संचालन कर शिव बारात का नेतृत्व करते हैं। जिसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से इस बार भी खास तौर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। शिव की बारात में कई जिले के लोग शामिल होते हैं। लाखों की संख्या में सड़क पर बारात देखने वाले लोगों की भीड़ होती है। 

यह शिव बड़ा पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकलकर मस्जिद चौक, गुदरी रोड, राजेंद्र चौक, यादव चौक, अनवरपुर चौक होते हुए डाक बंगला रोड के तरफ से समाहरणालय के मुख्य द्वार से होते हुए और अक्षयवट राय स्टेडियम में आती है। यहां कार्यक्रम का समापन होता है और शिव बारात में शामिल बारातियों के उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें पुरस्कार दिए जाते हैं।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

इस संबंध में वैशाली एसपी हरकिशोर लड़ाई ने बताया शिव बारात को लेकर 300 से अधिक पुलिस बल की तैनाती की गई है इसके अलावा अतिरिक्त बल की भी तैनाती की गई है। उपद्रवी तत्वों पर पहली नजर रखी जाएगी लोगों से अपील है कि शांतिपुर तरीके से शिवरात्रि मनाएं।

REPORT - RISHAV KUMAR

Suggested News