भागलपुर के जिला अस्पताल की बदलेंगी व्यवस्थाएं, 24 घंटे मिलेंगी सभी सुविधाएं, हेल्पलाइन नंबर भी होगा जारी

भागलपुर के जिला अस्पताल की बदलेंगी व्यवस्थाएं, 24 घंटे मिलेंगी सभी सुविधाएं, हेल्पलाइन नंबर भी होगा जारी

भागलपुर. भागलपुर सदर अस्तपाल में काफी कुछ बदलाव देखने को मिल रहा है। इसका नतीजा यह हुआ कि भागलपुर सदर अस्तपाल की रैंकिंग पूरे बिहार में एक नंबर रही। इसके बाद अब सीएस उमेश शर्मा लोगों को और बेहतर सुविधा देने की तैयारी कर रहे हैं। सीएस डॉ.उमेश शर्मा ने बताया कि अब लोगों की सुविधा और शिकायत के लिए एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया जाएगा। यह बहुत जल्द होने वाला है। ऐसे में लोगों को किसी भी प्रकार की कोई शिकायत होगी तो उसपर कर इसका निवारण कर सकते हैं। यह सुविधा बहुत जल्द ही आने वाली है।

24 घंटे मिलेगी पैथोलॉजी की सुविधा

सदर अस्पताल में अभी पैथोलॉजी की सुविधा 24 घंटों नहीं मिलती है। ऐसे में सीएस उमेश शर्मा इसको लोगों की सहुलियत के लिए 24 घंटे करने की तैयारी में है। उन्होंने बताया कि रात में आने वाले मरीजों को काफी दिक्कत होती है। इसके लिए हमलोग यह सुविधा देने जा रहे हैं। ताकि देर रात इमरजेंसी वाले मरीजों को सुविधा मिल सके। ताकि बेहतर सुविधा दें।

आउटडोर में बैठने की बढ़ेगी सुविधा, ब्लड बैंक होगा बेहतर

सीएस ने बताया कि आउटडोर में बैठने की सुविधा को और बढ़ाया जाएगा, ताकि लोगों के सात आए परिजन को बैठने में दिक्कत नहीं हो। वहीं ब्लड बैंक को और भी दुरुस्त किया जा रहा है। ताकि इमरजेंसी और अन्य लोगों को जरूरत के समय आसानी से ब्लड मिल सके।

भागलपुर सदर अस्पताल सुबे में नंबर वन, मिला था 94.57 प्रतिशत अंक

भागलपुर का स्वास्थ्य विभाग पूरे बिहार में 94.57 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम सदर अस्पताल सहित तीन श्रेणी में अव्वल स्थान लाया था। 29 मार्च 2022 को राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार की ओर से पूरे बिहार के सदर, रेफरल, अनुमंडलीय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और सर्वश्रेष्ठ ईको-फ्रेंडली अस्पताल की श्रेणी में पुरस्कार की घोषणा की गई थी। इमसें तीनों श्रेणी में भागलपुर का अस्पताल अव्वल रहा। कुल 11 कायाकल्प अवार्ड भागलपुर को मिला है। वहीं इनाम में 88 लाख रुपये प्राप्त हुए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News