बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनडीए के दोनों बड़े दलों की कड़वाहट आई सामने, जदयू सांसद का आरोप – बीजेपी को सिर्फ वोट की चिंता, बिहार के विकास की नहीं

एनडीए के दोनों बड़े दलों की कड़वाहट आई सामने, जदयू सांसद का आरोप – बीजेपी को सिर्फ वोट की चिंता, बिहार के विकास की नहीं

PATNA : बिहार में एनडीए के दोनों बड़े घटक दल भाजपा और जदयू की तरफ के चाहे कितनी बार रिश्ते अच्छे होने की बात कही जाती हो, लेकिन समय समय पर दोनों दलों की आपसी कड़वाहट दिख ही जाती है। इस बार गठबंधन में नया विवाद बांका के जदयू सांसद गिरधारी यादव के बयान से शुरू हुआ है। जदयू सांसद ने बीजेपी के काम पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि उन्हें सिर्फ बिहार में लोगों के वोट लेने से मतलब है, सूबे के विकास से उनका कोई मतलब नहीं है। बांका सांसद के इस बयान के बाद अब बीजेपी ने आपत्ती व्यक्त करते हुए जदयू आलाकमान से कार्रवाई की मांग की है।

क्या कहा जदयू सांसद ने

JDU सांसद ने कहा कि 2014 में बिहार ने NDA को 31 सांसद दिए थे, 2019 में तो 39 सांसद दिए हैं। लेकिन यहां के विकास पर BJP फोकस नहीं करती है। पिछले 7 सालों में पटना से दिल्ली के लिए एक नई ट्रेन तक नहीं दी गई है। पटना से दिल्ली के रूट पर रेल यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यहां ट्रैफिक लोड ज्यादा है, लेकिन BJP ने केंद्र में सत्ता में रहते हुए बिहार के लिए एक नई ट्रेन नहीं दी। उन्होंने कहा कि पीयूष गोयल के रेल मंत्री रहते बिहार के सभी सांसदों ने उनसे आग्रह किया था कि पटना से दिल्ली के बीच कोई नई ट्रेन चलाई जाए। उन्होंने आश्वासन भी दिया था, लेकिन आज तक एक ट्रेन नहीं चल पाई। ऐसे में केंद्र सरकार बिहार के विकास को लेकर कितनी गंभीर है, यह समझा जा सकता है।

मोदी के नाम पर जीते, अब उन पर ही सवाल उठा रहे हैं

वहीं सांसद के बयानों के बाद अब बीजेपी भी हमले के मूड में आ गई है। JDU सांसद गिरधारी यादव के इस बयान के बाद BJP के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि जिस नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट लेकर जीत गए और सांसद बन गए, उन पर सवाल उठाने का कोई हक नहीं है। नरेंद्र मोदी ने साफ कहा है कि केंद्र सरकार को बिहार पर विशेष ध्यान है। ऐसे लोग जो सवाल उठा रहे हैं वो हैं तो किसी दल में लेकिन उनका दिल दूसरे दल में बसता है। BJP ने कहा कि गिरधारी यादव ने नरेंद्र मोदी की सरकार पर सवाल उठाकर नीतीश सरकार पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं, JDU को उन पर कार्रवाई करनी चाहिए।

Suggested News