बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर में सड़क किनारे में कूड़े के ढेर में फेंका हुआ मिला नवजात बच्ची की शव, इलाके में मचा हड़कंप

हाजीपुर में सड़क किनारे में कूड़े के ढेर में फेंका हुआ मिला नवजात बच्ची की शव, इलाके में मचा हड़कंप

HAJIPUR : हाजीपुर अस्पताल रोड़ में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां कूड़े के ढेर में एक नवजात बच्ची का शव पड़ा हुआ मिला। शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है। बताया जा रहा है कि नवजात चार माह गर्भ में पल चुका था। आशंका जताई जा रही है कि किसी ने अवैध गर्भ छिपाने के लिए नवजात के पैदा होने से पहले ही उसे गर्भपात करावाकर कूड़ेदान में फेंक दिया होगा।

मंगलवार की सुबह सदर अस्पताल रोड़ स्थित कॉपरेटिव बैंक के सामने कुड़े कचड़े की ढेर पर लोगों को एक नवजात बच्चे का शव पड़ा हुआ दिखाई दिया। और इस सूचना शहर में आग की तरह फैल गई। भारी संख्या में लोग जमा हो गए। बच्चे का शव किसने फेंका फिलहाल इसका पता अबतक पता नहीं चल सका है। इधर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। कूड़ेदान के आसपास दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। वहीं आमजन में चर्चा है कि किसी ने लोकलाज के भय से नवजात को पैदा होने से पहले गर्भपात करवाकर फेंक दिया होगा।

सामाजिक संगठन भी गर्व में पल रहे नवजात की भ्रूण हत्या पर मौन है। क्षेत्र में मानवता की बात करने वाले कोई भी सामाजिक संगठन ऐसे मामलों को रोकने के लिए आगे नहीं आ रहा है। अधिकतर संगठन मौन साधे हुए हैं। अब तक किसी ने भी ऐसे जघन्य अपराध के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। 

किसी अस्पताल या कर्मचारी ने तो नहीं कराया प्रसव 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कूड़े में मिले नवजात की नाल खुली हुई है। आशंका जताई जा रही है कि नवजात का भ्रूण हत्या या तो किसी निजी अस्पताल में या फिर किसी मेडिकल से जुड़े व्यक्ति ने कराया है। बगैर किसी मेडिकल विशेषज्ञ के संभव नहीं है। हालांकि पुलिस जांच के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकेगी।

Suggested News