बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मजदूर के घर में चल रहा था नकली नोट बनाने का धंधा, छापेमारी करने पहुंची पुलिस भी तरीकों को देखकर हुई हैरान

मजदूर के घर में चल रहा था नकली नोट बनाने का धंधा, छापेमारी करने पहुंची पुलिस भी तरीकों को देखकर हुई हैरान

SITAMADHI : सीतामढ़ी पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।  जिला पुलिस ने नकली नोट छाप कर सप्लाई करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले की जानकारी एसपी मनोज कुमार तिवारी ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता के दौरान दी।  एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि बेलसंड डीएसपी सोनल कुमारी के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने परसौनी थाना क्षेत्र के भगवानपुर बाजार से रामजतन राय को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद रामजतन राय से जब पुलिस ने पूछताछ की तो एक चौंकाने वाला मामला सामने आया. एसपी ने कहा कि रामजतन के पास से 100-100 के 25 बंडल नकली नोट बरामद किए गए. वहीं रामजतन की निशानदेही पर पड़ोसी जिला शिवहर से संजय कुमार सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

शिवहर में चल रहा था नकली नोट छापने का कारोबार : एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि पड़ोसी जिला शिवहर के पुरनहिया थाना क्षेत्र के अंशोगी छपरा गांव में नकली नोट छापने का कारोबार चल रहा था। जिसके बाद स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर वहां से नकली नोट छापने वाले पेपर, नकली नोट और मशीन को जब्त किया। पूछताछ में संजय ने बताया कि पड़ोसी देश नेपाल के संरलाही जिला के रहने वाला चंदन कुमार यहां मजदूरी का काम करता है, जो पड़ोसी देश नेपाल में कुख्यात है।


पड़ोसी देश नेपाल से जुड़ा है तार : एसपी ने बताया कि नेपाल पुलिस के दबाव में के कारण वह भारत में जाकर मजदूरी का काम करता है और यहीं से नकली नोट का कारोबार भी करता है.नेपाल पुलिस से संपर्क किया गया है नेपाल पुलिस ने बताया कि वह यहां के पुलिस के दबाव के कारण भाग गया है जल्दी चंदन की भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

Suggested News