बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव के बाद रोजगार के लिए परदेश लौट रहे यात्रियों का हाल बेहाल, ट्रेन के टाॅयलेट में बैठकर सफर करने को मजबूर हैं यात्री

लोकसभा चुनाव के बाद रोजगार के लिए परदेश लौट रहे यात्रियों का हाल बेहाल, ट्रेन के टाॅयलेट में बैठकर सफर करने को मजबूर हैं यात्री

CHAPRA : देश में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान अपने बेहतर भविष्य के निर्माण एवं अपने सपनों की सरकार चुनने की भावना को मन में लेकर मतदान करने बिहार आये प्रवासी कामगार अब पुनः रोजगार के लिए अन्य दूसरे राज्य की और लौटने लगे हैं। रोजगार की तलाश में परदेश जा रहे इन कामगारों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। 

देश में जहां इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। अधिकांश जगहों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक है। ऐसे में रोजगार के लिए परदेश जाने वाले यात्रियों की परेशानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस भीषण गर्मी में ट्रेन के डिब्बे में पांव रखने तक की जगह नहीं मिल पा रही है। जिससे मजबूरन यात्री ट्रेनों के टाॅयलेट में बैठकर यात्रा करने पर मजबूर हैं। ऐसी ही एक बानगी सोमवार को छपरा जंक्शन पर जनसेवा एक्सप्रेस में देखने को मिली।

स्टेशन पर खड़ी बनमनखी से चलकर अमृतसर को जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस में पांव रखने तक की जगह नहीं थी। ट्रेन की भीड़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेन में हाउस फुल होने के बाद ट्रेन के टायलेट तक में यात्री यात्रा करते नजर आए। जिससे इस भीषण गर्मी में यात्रियों को मजबूरन ट्रेन के टॉयलेट में बैठकर यात्रा करने पर मजबूर हैं। 

इस संबंध में यात्री राम कुमार ने बताया कि वह पंजाब में मजदूरी का काम करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है। वोट के लिए गांव आए थे। वोट बाद फिर से रोजगार के लिए पंजाब जा रहें हैं। लेकिन ट्रेन में भीड़ अधिक होने के यात्रियों को टायलेट तक में सफर करना पड़ रहा है। पेट का सवाल है इसलिए सब परेशानियों के बाद भी यात्रा करना मजबूरी है।

छपरा से शशि की रिपोर्ट

Suggested News