झोलाछाप डॉक्टरों पर नकेल जारी, ओपी और पीएचसी के नाक के नीचे चल रहा था अवैध क्लीनिक

झोलाछाप डॉक्टरों पर नकेल जारी, ओपी और पीएचसी के नाक के नीचे चल रहा था अवैध क्लीनिक

बगहा. नवागत एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा के द्वारा झोलाछाप डॉक्टरों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. तीन दिन पहले थरुहट की राजधानी कहे जाने वाले हरनाटांड़ में होदा क्लिनिक में छापेमारी करते हुए फर्जी डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं सोमवार को पुलिस जिला बगहा के पठखौली ओपी के करीब 100 मीटर तथा शहरी पीएचसी के करीब 150 मीटर के दायरे में धड़ल्ले से चल रहे हैं.

अवैध क्लीनिक पर छापेमारी की गई, जिसकी खबर स्थानीय पुलिस को भी नहीं थी. उसकी खबर नवागत एसडीएम को मिली तथा एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए उक्त क्लीनिक पर छापेमारी की. एसडीएम मिश्रा ने बताया कि पठखौली ओपी के समीप अवैध रूप से संचालित हो रहे एक क्लीनिक पर छापेमारी की गई. इस दौरान पता चला कि गिरफ्त में आया झोलाछाप डॉक्टर पूर्व में भी दो बार जेल जा चुका है.

छापेमारी के दौरान एक झोलाछाप डॉक्टर प्रयाग तथा उसके सहयोगी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. क्लीनिक से भारी मात्रा में दवा तथा चिकित्सकीय उपकरण को भी जप्त किया गया. मामले में पीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश सिंह नीरज ने बताया कि मामले में कार्रवाई के लिए पठखौली ओपी में डॉक्टर डीपी गुप्ता के द्वारा आवेदन दिया जा रहा है. छापेमारी के दौरान एसडीएम के साथ बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, बगहा दो पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश सिंह नीरज, स्वास्थ्य प्रबंधक अशोक पांडेय, डॉ डीपी गुप्ता, पटखौली ओपी प्रभारी लाल बाबू यादव आदि शामिल थे.

Find Us on Facebook

Trending News