बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ससुराल में बेटी को सारी खुशी मिले, इसलिए डॉक्टर दामाद खोज कर निकाला, वह निकला दहेज का लालची, बीवी को मार डाला

ससुराल में  बेटी को सारी खुशी मिले, इसलिए डॉक्टर दामाद खोज कर निकाला, वह निकला दहेज का लालची, बीवी को मार डाला

BETIA : एक पिता की चाहत होती है कि वह अपनी बेटी के लिए ऐसा वर खोजे, जो हर तरह से संपन्न हो। फिर जब लड़का डॉक्टर हो तो बात ही क्या कहने। कोई भी नहीं सोच सकता कि पेशे से एक डॉक्टर और उसका परिवार दहेज के लिए अपने घर की बहू की हत्या कर देगा। लेकिन बेतिया जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां दहेज के लालची डॉक्टर ने परिवार के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी। मृतका की पहचान अंकिता कुमारी के रूप में हुई है। मामले में मृतका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर और उसके परिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र नया टोला बसवरिया का है। मृतका के पिता कमलेश वर्मा ने बताया कि उनकी बेटी रिचा की शादी 2021 में हुई थी। इस दौरान उन्होंने गिफ्ट के तौर पर एक कार, 15 लाख रुपए, 5 लाख रुपए के गहने और अन्य सामान दिए थे, इसके बाद भी उसके ससुराल वाले दहेज की डिमांड कर रहे थे. उसका दामाद बेतिया में एक कट्ठा जमीन और 10 लाख रुपए की डिमांड कर रहा था ताकि वह अपना क्लीनिक खोल सके।

पिता के अनुसार इतनी रकम और जमीन देने में सक्षम नहीं थे, जिस कारण लगातार उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था। इसको लेकर उन्होंने मुफस्सिल थाने में आदेवन भी दिया था. उस दौरान पुलिस ने ससुराल वाले और मायके वालों को समझा बुझाकर शांत करा दिया था. कुछ दिन के बाद फिर महिला को प्रताड़ित किया जा रहा था।

दो दिन पहले हुई बात

इस पूरे मामले में मृतक महिला अंकिता कुमारी के पिता कमलेश कुमार वर्मा ने बताया कि सोमवार को उनकी बेटी ने फोन किया था. कहा था कि पापा घर आइए, पति ने बहुत पिटाई की है. यह सुनकर वह बेटी के यहां पहुंचे. उनकी बेटी ने बताया कि पति एक बिल्ली को लेकर घर आया था. बिल्ली को घर से बाहर रखने के लिए उसने कहा तो इस बात पर उसकी पिटाई कर दी गई. पति-पत्नी के बीच हुई इस घटना के बाद वे समझाए और फिर वापस घर लौट आए. अगले दिन मंगलवार को पति ने पत्नी को फिर पीटा। जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद उनके दामाद ने फोन कर जानकारी दी कि बेटी कुछ नहीं बोल रही है। जब परिजन बेटी के ससुराल पहुंचे तो रिचा बेहोशी की हालत में पड़ी थी. आनन-फानन में बेतिया जीएमसीएच में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

जीएमसीएच में दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट

घटना के बदा जीएमसीएच में पहुंचे मृतका के परिजनों ने आरोपित पति को पकड़ लिया. दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई. घंटों जीएमसीएच रणक्षेत्र बना रहा. मौके पर मौजूद जीएमसीएच के गार्ड ने मामले को शांत कराया और इसकी सूचना नगर थाना को दी. सूचना पर पहुंचे नगर थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने आरोपी पति समेत दो लोगों को हिरासत में ले लिया

 मृतका के पिता ने अपने दामाद, सास आशा देवी, ससुर उपेंद्र प्रसाद, नदद अंकिता कुमारी और ननदोई पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने दामाद को हिरासत में लिया है। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

 

Suggested News