बिलकिस बानो के दोषियों को जेल से छोड़ने के भाजपा सरकार के निर्णय का बिहार विधानमंडल में विरोध, जमकर हुआ प्रदर्शन

बिलकिस बानो के दोषियों को जेल से छोड़ने के भाजपा सरकार के निर्णय का बिहार विधानमंडल में विरोध, जमकर हुआ प्रदर्शन

पटना. बिहार विधानसभा के प्रांगण में शुक्रवार को बिलकिस बनो मामले में भाजपा सरकार द्वारा सभी 11 बलात्कारियों और हत्यारों को रिहा करने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. वामदलों के विधायकों ने इसे लेकर विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले जोरदार प्रदर्शन किया. वाम सदस्य अपने हाथों में प्लेकार्ड लेकर पहुंचे. उन्होंने बिलकिस बानो के दोषियों को रिहा करने को कानून का मजाक और पीड़िता के जख्मों पर नमक छिडकने के बराबर बताया. 

बिलकिस बानो न्याय दो, नारी सम्मान का ढोंग बंद करो, प्रधानमंत्री मोदी जवाब दो!, बिलकिस बानो के बलात्कारियों और जनसंहार के दोषियों की सजा माफी रद्द करो. बलात्कारियों-हत्यारों को सजा माफी ये कैसा महिला सम्मान है? लिखे प्लेकार्ड के साथ वामदलों के सदस्यों ने जोरदार नारेबाजी की.

उन्होंने कहा कि एक ओर पीएम मोदी 15 अगस्त को लालकिला से महिला सम्मान की बड़ी बड़ी बातें करते हैं. दूसरी और 15 अगस्त को ही मोदी के गृह राज्य में गुजरात में बिलकिस बानो के दोषियों को भाजपा सरकर सजा माफी देती है. जेल छूटे हत्यारों को फूल-माला देकर स्वागत किया जाता है. यह पीएम मोदी के महिला सम्मान की बातों का मजाक उड़ाने जैसा रहा. देश भर में इसे लेकर लोगों में गुस्सा है. लोग अदालत का रुख कर चुके हैं लेकिन भाजपा सरकार महिला की अस्मत लुटने वाले, सामूहिक बलात्कार करने वाले को जेल से छोड़ रही है. 

इसी को लेकर बिहार में वाम दलों के सदस्यों ने खूब हंगामा किया. उन्होंने इसे केंद्र की मोदी सरकार और गुजरात की भाजपा सरकार की नाकामयाबी बताया. बिलकिस के दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की गई. 


Find Us on Facebook

Trending News