बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उड़ान के 27 मिनट बाद हवा में बंद हुआ विमान का इंजन, सूझबूझ से मुंबई में टल गया बड़ा हादसा

उड़ान के 27 मिनट बाद हवा में बंद हुआ विमान का इंजन, सूझबूझ से मुंबई में टल गया बड़ा हादसा

DESK. बीच हवा में विमान का इंजन बंद होने से मुम्बई के पास एक विमान में अफरातफरी मच गई. गनीमत रही कि विमान को सूझबुझ से सुरक्षित उतार लिया गया.  टाटा समूह द्वारा संचालित एयर इंडिया का A320neo विमान उड़ान भरने के ठीक 27 मिनट बाद मुंबई हवाईअड्डे पर लौट आया क्योंकि तकनीकी समस्या के कारण इसका एक इंजन हवा में बंद हो गया था। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार को विमान बदलने के बाद यात्रियों को बेंगलुरू के गंतव्य के लिए रवाना किया गया। सूत्रों ने बताया कि विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय इस घटना की जांच कर रहा है। एयर इंडिया के A320neo विमानों में CFM के लीप इंजन लगे होते हैं। A320neo विमान के पायलटों को सुबह 9.43 बजे छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के प्रस्थान के कुछ ही मिनट बाद एक इंजन पर उच्च निकास गैस तापमान के बारे में चेतावनी मिली।

सूत्रों ने बताया कि इंजन बंद होने के बाद पायलट सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर वापस मुंबई हवाईअड्डे पर उतर गया। घटना के बारे में पूछे जाने पर, एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा: एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है और हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं। हमारी इंजीनियरिंग और रखरखाव टीमों ने तुरंत इस मुद्दे को देखना शुरू कर दिया था। प्रवक्ता ने कहा, "विमान बदलने के बाद निर्धारित उड़ान यात्रियों के साथ बेंगलुरु के लिए रवाना हुई थी।


Suggested News