बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच लोगों की नरसंहार करनेवाले अंतरराज्यीय अपराधी को सताने लगा अपने एनकाउंटर का खौफ, डर के कारण पुलिस के सामने किया सरेंडर

पांच लोगों की नरसंहार करनेवाले अंतरराज्यीय अपराधी को सताने लगा अपने एनकाउंटर का खौफ, डर के कारण पुलिस के सामने किया सरेंडर

KATIHAR : कहते हैं कि जब मौत खुद के सिर पर मंडराने लगती है तो अच्छे अच्छे बहादुरों के माथे से पसीना गिरने लगता है और वह अपनी जान बचाने के लिए हर कोशिश में लग जाता है। कटिहार जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां पिछले साल दिसंबर में पांच लोगों की बेरहमी से हत्या करनेवाले अंतरराज्यीय अपराधी को अपनी मौत के खौफ ने ऐसा घेरा कि डर के कारण उसने पुलिस के सामने सरेंडर करना ही बेहतर समझा। इस मोस्ट वांटेड अपराधी का नाम मोहन ठाकुर बताया गया है। जिसे पुलिस हत्याकांड के बाद से ही तलाश रही थी। ऐसे में अब उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।

मोहन ठाकुर को लेकर पुलिस ने बताया कि पिछले साल दिसंबर में कटिहार बरारी (सेमापुर) थाना क्षेत्र के मोहना चांदपुर दियारा में हुए पांच लोगों के नरसंहार में शामिल था। इस वारदात के बाद से ही फरार चल चल रहा था। इस दौरान पुलिस की दबिश के कारण मोहन के मुख्य शूटर दतला पंडित ने कुछ समय पूर्व सरेंडर कर दिया था। तब से ही मोहन के गिरफ्तारी को लेकर पुलिस और ज्यादा सक्रिय हो गए थे और पिछले दिनों से इसी दबाव के कारण भागलपुर पुलिस को मोहन की गिरफ्तारी में कामयाबी मिली। अब कटिहार पुलिस मोहन को रिमांड में लेने की तैयारी में है। 

खुद कहा - एनकाउंटर का था डर

सूत्र के मानें तो मोहन ठाकुर ने अपने कबूल नामा में यह बात को मान लिया है कि कटिहार पुलिस से वह दहशत में थे और उन्हें कटिहार पुलिस से एनकाउंटर कर देने का डर था,इस बात को लेकर वह लगातार फरार चल रहे थे।

ढाई दर्जन से ज्यादा मामलों में थी तलाश

मोहन ठाकुर पर लगभग ढाई दर्जन से अधिक अपराध के मामला है और अधिकतर मामले दुर्गम दियारा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, इसलिए मोहन के गिरफ्तारी के बाद इस बार दियारा के फिजाओं में अमन चैन की उम्मीद की जा रही है, खासकर दियारा इलाके में फसल लूट और वर्चस्व के लड़ाई को लेकर निर्मम तरीके से हत्या को अंजाम देना को लेकर इस बार मोहन के आतंक से दियारा को मुक्ति मिलने की उम्मीद है।

पुलिस से बचने के लिए बना रहा था पॉलटिकल कनेक्शन, मां है मुखिया

 हाल के दिनों में मोहन ठाकुर का पॉलीटिकल कनेक्शंस भी जबरदस्त हो रहा था और उन्होंने बुलेट के दम पर राजनीति के सीढ़ी चरना शुरू भी कर दी थी। फिलहाल वह मोहन चांदपुर के ही मुखिया प्रतिनिधि है, उनकी मां ने मुखिया के रूप में इस बार विजय प्राप्त किया था, इन सब के बीच मोहन के गिरफ्तारी से कटिहार पुलिस फिलहाल दियारा इलाके में अमन चैन की उम्मीद जाता रहे हैं।

Suggested News