बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप कोलकाता न जाकर सीधे आज पटना आएगी, एयरपोर्ट पर अलर्ट

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप कोलकाता न जाकर सीधे आज पटना आएगी, एयरपोर्ट पर अलर्ट

डेस्क... देशभर में होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बिहार के लिए भी बड़ी खबर है। दरअसल, भारत सरकार आज से ही कई राज्यों को कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराई जानी है। इसके तहत बिहार को भी पहली खेप मंगलवार को ही मिलेगी। पहले कोरोना वैक्सीन की ये खेप कोलकाता रीजनल सेंटर भी जानी थी, लेकिन अब प्रोग्राम में सुधार कर दिया गया है इसके तहत बिहार में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दोपहर 1.30 बजे पहुंचेगी।

यह खेप स्पाइसजेट कि विमान से पहुंचेगी जो कि सीधे पुणे से सिरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन को लेकर पटना आएगी। पटना आने वाली इस पहली फ्लाइट से साढे पांच लाख कोरोना के वैक्सीन आएंगे। इसको लेकर पटना एयरपोर्ट को अलर्ट जारी कर दिया गया है। पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की एसजी 757 विमान वैक्सीन लेकर आएगी, जहां से सीधे इसे एनएमसीएच स्थित स्टेट सेंटर में स्टोर किया जाएगा।

इसको लेकर सीरम इंस्टीच्यूट की तरफ से एक्सेल सीट बिहार सरकार को भी उपलब्ध करा दिया गया है। दरअसल, पहले वैक्सीन की खेप कोलकाता होकर आने वाली थी, लेकिन अब यह सीधे तौर पर पटना पहुंच रही है। पटना एयरपोर्ट पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप कल पहुंचेगी। 


Suggested News