दिल्ली से देवघर के लिए पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, विमान में पहले जत्थे का कैप्टेन राजीव प्रताप रूड़ी ने किया स्वागत

दिल्ली से देवघर के लिए पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, विमान में पहले जत्थे का कैप्टेन राजीव प्रताप रूड़ी ने किया स्वागत

NEW DELHI : बाबा बैद्नाथ धाम के नाम से प्रसिद्ध देवघर के लिए आज से दिल्ली से सीधी विमान सेवा आरंभ हो गई है। कुछ समय पहले इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6191 ने  देवघर के लिए उड़ान भरी। इस दौरान फ्लाइट की कमान संभाल रहे छपरा के सांसद राजीव प्रताप रुड़ी ने विमान में सभी यात्रियों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कि दिल्ली से देवघर की दूरी लगभग 900 किमी है, जिसे 1.35 घंटे में पूरा किया जाएगा। राजीव प्रताप रुड़ी ने इस दौरान देवघर एयरपोर्ट शुरू होने के बारे में जानकारी दी।

देवघर एयरपोर्ट के बारे में दी जानकारी

इंडिगो कैप्टेन की भूमिका में फ्लाइट में मौजूद छपरा सांसद ने बताया कि पांच साल पहले इस एयरपोर्ट को शुरू करने का प्रयास शुरू हुआ था। उस समय तत्कालिक रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर और गोड्डा सांसद ने इस एयरपोर्ट को शुरू करने के लिए प्रस्ताव रखा, जिसे हमारे प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया और आज बाबा धाम जाने के लिए हजारों यात्रिओं के लिए पहली फ्लाइट दिल्ली से रवाना हो रही है।

बता दें कि आज से दिल्ली और देवघर के बीच शुरू हो रहे पहली विमान सेवा में 12 सांसद सहित, कई लोकप्रिय कलाकार, मीडियाकर्मी सहित 180 लोग देवघर पहुंच रहे हैं। दिल्ली और देवघर के बीच आज से शुरु होनेवाली हवाई सेवा की पहली फ्लाइट में भोजपुरी फिल्मों के तीन दिग्गज सुपर स्टार भी बाबा धाम पहुंचेंगे। यह दिग्गज हैं सांसद मनोज तिवारी, सांसद रवि किशन  और हाल में सांसद बने दिनेश लाल यादव निरहुआ। तीनों एक्टर देवघर पहुंचने के बाद बाबा बैद्यनाथ धाम जाएंगे। इनके अलावा सांसद डॉ निशिकांत दुबे, सांसद अनुराग शर्मा, प्रवेश वर्मा, कमलेश पासवान, सुनील सिंह, रविंद्र कुशवाहा व सुब्रत पाठक शामिल हैं। अन्य विशेष अतिथियों में अभिनेता शेखर सुमन, भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे, गायक रितेश पांडे व दीपक ठाकुर हैं। वहीं मीडियाकर्मियों में पुण्य प्रसून वाजपेयी सहित अन्य शामिल है। 

Find Us on Facebook

Trending News