बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार की सड़क को बनाया मैदान, ट्रक को बना दिया मंच...फिर भाजपा ने भरी हुंकार ! BJP के 'सम्राट ' ने ऐलान को अंजाम तक पहुंचाया.....

सरकार की सड़क को बनाया मैदान, ट्रक को बना दिया मंच...फिर भाजपा ने भरी हुंकार !  BJP के 'सम्राट ' ने ऐलान को अंजाम तक पहुंचाया.....

PATNA:  जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्म जंयती के मौके पर आज 24 जनवरी को बिहार के तमाम राजनीतिक दलों ने राजधानी में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें याद किया. जेडीयू की तरफ से वेटनरी ग्राउंड में बड़ी रैली आयोजित की गई, वहीं भाजपा की तरफ से मिलर स्कूल ग्राउंड में कार्यक्रम रखा गया था. लेकिन ग्राउंड को लेकर भाजपा और जेडीयू में विवाद छिड़ गया. इसके बाद भाजपा के 'सम्राट' ने ऐलान कर दिया कि अब वे बीच सड़क पर जननायक की जयंती मनाएंगे. प्रशासन और सरकार को रोकना है तो रोक ले. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने ऐलान के अनुसार ही आज वीरचंद पटेल पथ पर कार्यक्रम आयोजित किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकार की सड़क को मैदान बनाया, ट्रक को मंच बनाया. फिर उस मंच से भाजपा नेताओं ने हुंकार भरी. प्रशासन भी पूरी तरह से बैकफुट पर रहा. यूं कहें कि कार्यक्रम को संपन्न कराने में मदद किया. इस तरह से BJP के 'सम्राट ' ने अपने ऐलान को अंजाम तक पहुंचाया.

भाजपा नेताओं ने भरी हुंकार

बिहार भाजपा की तरफ से जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिवस शताब्दी वर्ष पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित की गई. भाजपा कार्यालय के सामने बीच सड़क पर ट्रक पर मंच बनाया गया. सड़क पर ही भाजपा के हजारो कार्यकर्ता खड़े रहे. भाजपा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम की वजह से प्रशासन ने सड़क की एक लाईन को बंद करा दिया. बाहरी वाहनों के घुसने पर पाबंदी लगा दी. इनकम टैक्स गोलबंर पर ही बैरिकेटिंग कर वीरचंद पटेल पथ पर गाड़ियों के घुसने पर पाबंदी लगा दी. उधर, भाजपा नेताओं ने सड़क पर बने मंच पर हुंकार भरी. कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधऱी, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विप में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी, नंदकिशोर यादव,केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, रामकृपाल यादव, पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी समेत बड़ी संख्या में नेता व हजारो कार्यकर्ता मौजूद रहे. भाजपा नेताओं ने कहा कि हमलोगों ने इस कार्यक्रम को लेकर मिलर स्कूल ग्राउंड को बुक कराया था. लेकिन कार्यक्रम में बाधा डालने के मकसद से 23 जनवरी को उस मैदान को जेडीयू के लिए बुक कर दिया. यह पूरी तरह से गलत है. भाजपा नेताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जननायक को भारत रत्न का सम्मान देकर बिहार के अतिपिछड़ो-पिछड़ो को सम्मानित करने का काम किया है.

भाजपा को आखिर सड़क पर क्यों करना पड़ा कार्यक्रम ?

दरअसल 24 जनवरी को भाजपा और जदयू दोनों दलों के द्वारा कर्पूरी जयंती मनाने की तैयारी थी. इसके लिए भाजपा ने 24 जनवरी के लिए मिलर स्कूल ग्राउंड को बुक कराया,लेकिन ठीक उसके एक दिन पहले 23 जनवरी को जदयू ने भी मिलर स्कूल ग्राउंड को बुक करा कर उसे पर लोगों के रहने का इंतजाम कर दिया. क्योंकि 24 जनवरी को ही जदयू का बड़ा कार्यक्रम पटना के वेटरनरी ग्राउंड में आयोजित है. पार्टी ने इस कार्यक्रम में बिहार के बाहर से आने वाले लोगों के रहने की व्यवस्था मिलर स्कूल ग्राउंड में की. भाजपा का आरोप है कि जानबूझकर ठीक 1 दिन पहले मैदान की बुकिंग कर उस पर जेडीयू ने कब्जा कर लिया है. मिलर स्कूल ग्राउंड को लेकर भाजपा ने आरोप लगाया साथ ही ऐलान कर दिया था कि यदि उन्हें मैदान 23 जनवरी को नहीं मिलता है तो वह 24 को सड़क पर ही कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनायेंगे. घोषणा के अनुरूप ही आज भाजपा ने बीच सड़क पर ही कार्यक्रम कर सरकार को खुली चुनौती दे दी. 

Suggested News