बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीएससी पेपर लीक में जिस आईएएस अधिकारी का नाम आया था सामने, उनसे एसआईटी ने की पूछताछ, मिली अहम

बीपीएससी पेपर लीक में जिस आईएएस अधिकारी का नाम आया था सामने, उनसे एसआईटी ने की पूछताछ, मिली अहम

PATNA : बीपीएससी पेपर लीक में जिस आईएएस का नाम सामने आ रहा था, उस अधिकारी से जांच टीम के लिए गठित टीम ने घंटों पूछताछ की है। इस दौरान बीपीएससी पेपर लीक मामले में शुक्रवार को एक आईएएस अधिकारी से पूछताछ एडीजी ईओयू नयैर हसनैन खां की मौजूदगी में एसआईटी द्वारा की गई पूछताछ के दौरान वायरल प्रश्न-पत्र को लेकर कई सवाल दागे गए। कुछ का तो उन्होंने जवाब बड़े आराम से दे दिया पर पर कई सवालों में फंसते हुए नजर आए। बताया जा रहा है कि पेपर लीक मामले में एसआईटी के उनसे  कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। 

पेपर लीक में बड़े गिरोह की आशंका

बीपीएससी पीटी के पेपर लीक मामले की जांच आगे बढ़ने के साथ इसके पीछे बड़े नेटवर्क का हाथ होने की बात सामने आ रही है। अबतक की तहकीकात में कई ऐसे नाम सामने आए हैं जिसपर पेपर लीक में शामिल होने का अंदेशा है। इसमें कुछ से पूछताछ की जा रही है। वहीं कइयों की तलाश में एसआईटी की छापेमारी जारी है। बताया जाता है कि इन संदिग्धों के हाथ आने पर पेपर लीक को लेकर अहम जानकारी मिल सकती है। साथ ही इसके किंगपिन तक पहुंचना आसान होगा। संदिग्धों की धर-पकड़ के लिए पटना के अलावा अन्य जिलों में भी एसआईटी की कार्रवाई जारी है। 


चार जिलो में छापेमारी

इस मामले में संदिग्धों की तलाश के लिए शुक्रवार को पटना, मधुबनी समेत चार जिलों के आधा दर्जन स्थानों पर ईओयू की विशेष टीम ने छापेमारी की है। यह कार्रवाई देर शाम तक चलती रही। इस दौरान टीम को कई अहम सुराग मिले हैं, जिसकी जांच चल रही है।

सेंटर पर कोई सीसीटीवी नहीं

ईओयू आरा के परीक्षा केंद्र वीर कुंवर सिंह कॉलेज से जुड़े कुछ अहम तथ्यों की पड़ताल अभी भी करने में जुटा हुआ है। मसलन, जितने छात्रों के नाम कमरों में सीटो पर बैठने के लिए चस्पा थे, वास्तव में ये सभी छात्र अपने-अपने स्थानों पर बैठे थे या नहीं। इसका क्रॉस वेरीफिकेशन करने में समस्या आ रही है, क्योंकि इस सेंटर पर कोई सीसीटीवी नहीं लगे हुए थे।


Suggested News