BIHAR NEWS : दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने बहू को मारपीट कर किया जख्मी, कार्रवाई के लिए पीड़िता ने थाने में की शिकायत

BIHAR NEWS : दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने बहू को मारपीट कर किया जख्मी, कार्रवाई के लिए पीड़िता ने थाने में की शिकायत

ARARIA : फारबिसगंज प्रखंड के सिमराहा ओपी थाना क्षेत्र के हल्दिया वार्ड संख्या सात की रहने वाली 28 वर्षीया सुलेखा खातून, पति-साह सद्दाम के साथ ससुरालवालों ने बेरहमी के साथ पिटाई की। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गयी। पूरे शरीर पर जख्म के निशान प्रताड़ना की कहानी बयां कर रही है। महिला को गांव के जनप्रतिनिधियों और सिमराहा पुलिस के सहयोग से फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों की टीम महिला के इलाज में लगी है। 


मामले को लेकर पीड़िता सुलेखा खातून ने पति सहित ससुराल के बारह लोगों को नामजद कराते हुए एफआईआर के लिए सिमराहा थानाध्यक्ष को आवेदन दिया है। सिमराहा थानाध्यक्ष को दिए आवेदन में महिला ने लिखा है कि पति साह सद्दाम, सास मुसतरी खातून, साह जाबूल,साह सज्जाद,साह हेदाद,साह हन्नान,जन्नत खातून,सुबेदा खातून,साह सुफियान,साह मोमीब,रूबी खातून,साह सदाकत आदि दहेज में एक लाख रुपये और एक मोटरसाइकिल को लेकर लगातार शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देने का काम करते है। 

इसी कड़ी में सबों ने मिलकर सोमवार की सुबह आठ बजे कपड़ा से हाथ पैर बांधकर दहेज में एक लाख रुपये और एक मोटरसाइकिल को लेकर जान मारने की नीयत से मारपीट करने लगे। उसने आवेदन में लिखा है की मुंह मे कपड़ा ठूंस कर मारपीट की जा रही थी। चीखने चिल्लाने पर सरपंच समेत अगल-बगल के ग्रामीण बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे और उनलोगों ने उनकी जान बचाई। सरपंच पीड़िता को अपने साथ लेकर घर चले गए और फिर मुखिया को बुलाकर मेरे मायके वालों को खबर की गई। 

सूचना पर मायके साहेबगंज से मां, भाई बहन पहुंचा तो उनके साथ भी गाली ग्लौज करते हुए मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। इस दौरान मां के सर पर तलवार से प्रहार कर उन्हें भी बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। भाई को भी मारपीट कर घायल करते हुए उंसके पास से 10 हजार रुपये लूट लेने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने इससे पहले भी दहेज के लिए मारपीट करने और किसी तरह का खर्चा पानी नहीं देने की बात करते हुए तीन बच्चों की परवरिश में दिक्कत आने की बात कही। पीड़ित सुलेखा खातून की बहन जुलेखा और पिता मो.मुस्तफा ने भी बेटी को ससुरालवालों द्वारा शारीरिक प्रताड़ना देने की बात कही।

अररिया से मंटू भगत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News