बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में नहीं थम रहा अवैध बालू खनन का मामला, पुलिस ने ट्रैक्टर को किया जब्त, आरोपी फरार...

बांका में नहीं थम रहा अवैध बालू खनन का मामला, पुलिस ने ट्रैक्टर को किया जब्त, आरोपी फरार...

BANKA: बिहार सरकार अवैध बालू खनन को रोकने के लिए लगातार प्रयासरत है। बावजूद इसके माफिया अवैध बालू खनन के मामले को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला बांका से सामने आया है। जहां गुप्त सुचना के आधार पर पुलिस छापेमारी करने के लिए पहुंची। जहां पुलिस ने अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त किया। वहीं चालक मौके से फरार होने में सफल रहा।  

दरअसल, बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत थाना क्षेत्र फुलवाशा पोखर के समीप से अमरपुर पुलिस ने सोमवार रात को अवैध बालू लदे एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। जबकि चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। इस बारे में थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा ने बताया कि अवैध बालू खनन की गुप्त सूचना पर उन्होंने थाना क्षेत्र के मालदेचक, मादाचक, तेतरिया किशनपुर फरीदपुर भदरिया, तारडीह आदि घाटों पर सघन छापेमारी अभियान चलाया। जिससे कि बालू माफियाओं में अफरा तफरी मच गया।

तारडीह से अवैध खनन कर आ रहे एक ट्रैक्टर को फुलवासा पोखर के समीप खदेड़ कर दबोच लिया, लेकिन चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों पुलिस के लाख कोशिश के बाद भी अमरपुर थाना क्षेत्र में बालू उठाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। माफिया विभिन्न तरीकों से अवैध बालू खनन कर रहे हैं।

बताया जाता है कि जब्त ट्रैक्टर तारडीह पंचायत के ही एक गांव के शातिर बालू तस्कर का है। जो की तारडीह और फरीदपुर के बीच में चंदन नदी पर बने बांध को काटकर नया रास्ता बना कर अवैध बालु का खनन करता है। पुलिस की इस कार्रवाई से बालू माफिया में हड़कंप मच गया है। जब्त ट्रैक्टर को थाना परिसर लाया गया और खनन अधिनियम के तहत प्राथमिकि दर्ज किया गया।

बांका से चंद्रशेखर कुमार की रिपोर्ट

Editor's Picks