बाढ़ में सीढ़ी बना सहारा : पानी मे बीच बह गया पुल का एप्रोच रोड, शिवहर सीतामढ़ी और शिवहर मोतिहारी पथ पर आवागमन हुआ बंद

बाढ़ में सीढ़ी बना सहारा  : पानी मे बीच बह गया पुल का एप्रोच रोड, शिवहर सीतामढ़ी और शिवहर मोतिहारी पथ पर आवागमन हुआ बंद

SHEOHAR :  पड़ोसी देश नेपाल के तराई क्षेत्र और जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण बागमती नदी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण पिपराही अंचल क्षेत्र के बेलवा में डैम निर्माण को लेकर बनाए गए सुरक्षात्मक तटबंध बागमती नदी के पानी के तेज दबाव के कारण 15 मीटर की दूरी में टूट गया है। सुरक्षात्मक तटबंध के टूटने से पुरानी धारा और शिवहर की ओर पानी का तेज बहाव होना शुरू हो गया। वही बेलवा नरकटिया के अंबा , सुगिया कटसरी ,मोहनपुर रसीदपुर और तरियानी समेत एक दर्जन पंचायतों में पानी का तेज बहाव होने लगा है और गांव में बाढ़ के पानी घुस गया है। 

सबसे अधिक मुश्किल शिवहर सीतामढ़ी एनएच 104 पर आवागमन का है। जहां रसीदपुर के पास पुल अप्रोच पानी से बह गया और दिलचस्प बात यह है कि वहां जान जोखिम में डालकर लोग और निर्मित पुल पर सीढ़ी के सहारे इस पार और उस पार जा रहे हैं।  वहीं शिवहर शहर पर भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। सबसे ज्यादा हालत खराब बेलवा नरकटिया ,मोहनपुर , सुगिया कटसरी  तरियानी के कई इलाके प्रभावित है।  जहां सभी घरों में पानी प्रवेश कर गया है।  वहीं शिवहर जिला का सीतामढ़ी और मोतिहारी से संपर्क टूट गया है।

 शिवहर सीतामढ़ी एनएच 104 पर   बाढ़ के कारण कई जगह डायवर्सन बह गया। जिसके  कारण लोग किसी तरह से आवागमन करने को मजबूर है । वहीं शिवहर मोतिहारी स्टेट हाईवे 54 पर नरकटिया के पास 20 फीट पानी का बहाव हो रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News